भारतीय हॉकी टीम को मिला बड़ा झटका, हॉकी विश्व कप से मिड फील्डर हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले क्रॉसओवर मैच से पहले भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका लगा है। चोटिल मिडफील्डर हार्दिक सिंह शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के बाकी मैचों से बाहर हो गए। 24 वर्षीय हार्दिक 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे पूल मैच के अंत में हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं।

हार्दिक सिंह ने टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत की स्पेन पर 2-0 से जीत में शानदार गोल किया। हार्दिक की जगह वैकल्पिक राज कुमार पाल को टीम में शामिल किया जाएगा। हार्दिक वेल्स के खिलाफ नहीं खेले थे। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा कि “युवा खिलाड़ी को वेल्स के खिलाफ मैच और उसके बाद के आकलन के लिए आराम देने के बाद हार्दिक अब एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से बाहर हो गए हैं।”

राज कुमार को टीम में शामिल किया गया

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने टीम प्रबंधन के फैसले के बारे में कहा: “न्यूजीलैंड में रविवार के मैचों और उसके बाद विश्व कप मैचों के लिए हार्दिक सिंह को भारत की टीम में शामिल करने के लिए हमें रातोंरात एक कठिन निर्णय लेना पड़ा। हालांकि चोट इतनी गंभीर नहीं थी, समय हमारे पक्ष में नहीं था और हमारी पूरी तरह से चल रही पुनर्वास प्रक्रिया और कार्यात्मक और क्षेत्र मूल्यांकन के बाद, हार्दिक को राज कुमार पाल के साथ बदलने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़े – कांग्रेस प्रदेशभर में आज करेगी नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का पुतला दहन

न्यूजीलैंड से जीतना होगा

पूल डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद भारत को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए क्रॉसओवर गेम में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. अगर भारत न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा। भारत को ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंचने के लिए 8 गोल से वेल्स को हराने की जरूरत थी, जो विश्व रैंकिंग में उनसे आठ स्थान नीचे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button