छत्तीसगढ़ में फिर से 4 सहकारी बैंक खोलेगी सरकार, सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने दी जानकारी

रायपुर : एक तरफ बिलासपुर में सहकारी बैंक में घोटाला सामने आया है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने चार सहकारी बैंक फिर से स्थापित करने का निर्णय लिया है. राजधानी रायपुर में आज ‘सहकार से समृद्ध’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. सहकारिता मंत्री केदार कश्यप की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में यह बैठक आयोजित की गई.

छत्तीसगढ़ में फिर से 4 सहकारी बैंक खोलेगी सरकार – केदार कश्यप

बैठक में फैसला लिया गया कि प्रदेश में अब चार सहकारी बैंक फिर से स्थापित किया जाएगा. कार्यशाला में केंद्र सरकार, सहकारिता मंत्रालय के पहल पर चल रहे कार्यों पर चर्चा भी की गई. सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि सहकारिता को हमारे गृह मंत्री ने फोकस किया है. कार्य क्षेत्र को बढ़ाना है. केवल धान खरीदी तक सीमित न हो, मत्स्य पालन, डेरी उद्योगों, लघु वन उपज की दृष्टि से भी ख़ुद को साबित करना है. 6700 करोड़ का अल्पकालीन ऋण इस वर्ष दिया गया है. इस वर्ष का नया लक्ष्य है हमारा कि प्रदेश में 500 ऐपक्स का निर्माण करेंगे. चार सहकारी बैंक फिर से स्थापित करने का निर्णय लिया है. जिला सहकारी बैंक की चार शाखायें उनयन की गई है.

भ्रष्टाचार ने नए रास्ते तलाश रहे सरकार में बैठे लोग – कांग्रेस

वहीं बिलासपुर में हुए सहकारी बैंक और घोटाले को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस का कहना है कि राज्य में जब से भाजपा सरकार बनी है तब से सरकारी संस्थाएं बेलगाम हो चूंकि हैं. सरकार में बैठे लोगों के संरक्षण के कारण सरकारी संस्थानों में भ्रष्टाचार आ रहा है. सरकार में बैठे लोग भ्रष्टाचार को रोकने के बजाय भ्रष्टाचार को करने नए रास्ते तलाश रहे हैं. जो घोटाला सामने आया उसको रोकने के बजे फिर से चार नए बैंक खोलने की तैयारी की जा रही है.

बरहाल सरकार 4 नए सहकारी बैंक स्थापित करने की तैयारी में है लेकिन दूसरी और बिलासपुर में सहकारी बैंक में घोटाला सामने आने के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है अब देखने वाली बात यह होगी इस मुद्दे पर सियासत कितना गरमाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button