Video : तुर्किए में यूक्रेन के सांसद ने रूसी प्रतिनिधि को पीटा, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अंकारा : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को एक साल से भी ज्यादा का समय बीत चुका है। अब दोनों देशों के रिश्तों में खटास इस कदर बढ़ चुकी है कि दोनों देशों के नागरिक एक दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। तुर्किए से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें यूक्रेन के एक सांसद, रूस के प्रतिनिधि पर घूंसे बरसाते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो यूक्रेन के एक पत्रकार जेसन जे स्मार्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर मिलियन में व्यूज मिल चुके हैं।

https://twitter.com/i/status/1654169241237454876

 

तुर्किए की घटना

बता दें कि तुर्किए की राजधानी अंकारा में पार्लियामेंटरी असेंबली ऑफ द ब्लैक सी इकोनॉमिक कॉपरेशन (PABSEC Summit) की 61वीं आम सभा का आयोजन हो रहा है। इस बैठक में काला सागर क्षेत्र  के देश इकट्ठा हुए हैं और द्विपक्षीय, बहुपक्षीय संबंधों और आर्थिक, तकनीकी और सामाजिक सहयोग बढ़ाने पर चर्चा कर रहे हैं। इसी बैठक में  शामिल होने के लिए यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधि भी अंकारा पहुंचे हुए हैं।

गुरुवार को बैठक के दौरान यूक्रेन के सांसद ओलेक्जेंडर मारिकोव्सकी यूक्रेन का राष्ट्रीय ध्वज लहराने लगे। वीडियो में दिख रहा है कि रूसी प्रतिनिधि ने यूक्रेनी सांसद के हाथ से झंडा छीन लिया। इस बात से यूक्रेनी सांसद इतना नाराज हुए कि उन्होंने प्रोटोकॉल का भी लिहाज ना करते हुए वहीं पर रूसी प्रतिनिधि पर हमला बोल दिया। यूक्रेनी सांसद ने रूसी प्रतिनिधि पर घूंसे और थप्पड़ बरसा दिए। तभी वहां सुरक्षाकर्मी पहुंच गए और दोनों को अलग किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसी बैठक में जब रूसी प्रतिनिधिमंडल अपनी बात रख रहा था तो उसी वक्त यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने रूसी प्रतिनिधि के संबोधन को बाधित किया और नारेबाजी की। साथ ही यूक्रेन का झंडा भी लहराया। इसके बाद कुछ देर के लिए बैठक को स्थगित कर दिया गया था। तुर्किए की समाचार एजेंसी ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button