CG संपत्ति होगी अटैच : सरगुजा मार्ट कंपनी की मुख्य डायरेक्टर ठगी मामले में गिरफ्तार

जशपुर नगर। सरगुजा मार्ट कंपनी की मुख्य संचालक लता खुंटे को ठगी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा मार्ट के नाम से कुनकुरी के आजाद मोहल्ला में क्षेत्रीय कार्यालय खोलकर क्षेत्र के अनेक भोले-भाले ग्रामीणों को 41हजार 5 सौ रुपए के सस्ते दर पर बोर खनन के नाम पर अनेकों लोगों से कुल रकम 3 लाख 63 हजार रूपए नगद एवं फोन पे के माध्यम से बोर खनन के नाम पर डिप्टी डायरेक्टर निशांत तिर्की एवं एरिया मॅनेजर फ्रांसिस पन्ना को दिये है।उनके द्वारा न ही बोर खनन नहीं किया गया और ना ही पैसा वापस किया गया है।

ग्रामीणों के साथ बोर खनन के नाम पर धोखाधड़ी किये जाने की रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा में अपराध अप.क्र. 99/24 धारा 420, 34 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में टीम बनाकर दबिश देकर प्रकरण के आरोपी निशांत तिर्की उम्र 40 साल निवासी कुंजारा थाना कुनकुरी एवं फ्रांसिस पन्ना उम्र 30 साल निवासी जुमईकेला चौकी दोकड़ा को दिनांक 25 अगस्त को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। कंपनी की डायरेक्टर लता खुंटे उम्र 45 साल निवासी गंगापुरखुर्द अंबिकापुर सरगुजा संभाग के अन्य जिलों में ठगी करने पर अपराध दर्ज होने से पूर्व से जेल में निरूद्ध थी।

2 लाख 20 हजार 5 सौ रूपए  की ठगी

पुलिस द्वारा उक्त आरोपियों को अंबिकापुर जेल से प्रोडक्शन वारंट में लाकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध में सम्मिलित होना बताई है। आरोपियों  को दिनांक 27 अगस्त को गिरफ्तार करने के उपरांत माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर पुनः न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। विदित हो कि सरगुजा मार्ट के माध्यम से ठगी के शिकार हुये 7 नये लोग सामने आये हैं, उनसे प्रत्येक से 31 हजार 5 सौ  रूपए कुल 2 लाख 20 हजार 5 सौ रूपए ठगी होने की बात सामने आई है, प्रकरण की विवेचना की जा रही है। महिला आरोपिया के प्रापर्टी का डिटेल लेकर ठगी की गई संपत्ति का आंकलन कर आगामी कार्यवाही की जा रही है।

किया जा रहा संपत्ति का आकलन

जशपुर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह बताया कि, सरगुजा मार्ट कंपनी की मुख्य डायेक्टर सरगना लता खुंटे को प्रोडक्शन वारंट में लेकर पूछताछ करने पर इस अपराध में शामिल होना बताए जाने पर आरोपी की संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है। तद्‌नुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button