राहुल गांधी लोकप्रिय नेताओं में से एक, वह पीएम पद स्वीकार करते हैं, तो हमें आपत्ति क्यों होगी : संजय राउत

मुंबई : उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रशंसा की और राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद की संभावनाओं पर पार्टी के विचार बताए। इस दौरान उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल न कर पाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के सवाल पर शिवसेना यूबीटी नेता ने कहा, “अगर राहुल गांधी नेतृत्व स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो हमें आपत्ति क्यों होगी? उन्होंने कई बार खुद को राष्ट्रीय नेता के रूप में साबित किया है। वह लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। हम सभी उन्हें चाहते हैं और उनसे प्यार करते हैं। गठबंधन में कोई आपत्ति और मतभेद नहीं है।”

भाजपा को कोई बहुमत नहीं मिला- राउत 
उन्होंने आगे कहा, “चुनाव शुरू होने के बाद से ही प्रधानमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। इस गठबंधन ने हमेशा लोकतंत्र और संविधान को भाजपा की तानाशाही सरकार से बचाने के लिए लड़ाई लड़ी है और लोगों ने हमें वोट दिया है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह को अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए।” भाजपा पर कटाक्ष करते हुए राउत ने कहा, “कल से मैं देख रहा हूं कि वे ‘मोदी की सरकार – एनडीए की सरकार’ दोहरा रहे हैं, लेकिन यह कहां है? वे ‘मोदी की सरकार’ लाने की बात कर रहे थे। भाजपा को कोई बहुमत नहीं मिला था। उनके पास लगभग 235-240 सीटें ही हैं।”

‘मोदी ब्रांड’ अब खत्म हो गया
नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी द्वारा भाजपा नीत एनडीए को दिए गए समर्थन के बारे में बोलते हुए राउत ने कहा, “वे दो स्तंभों- टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) और जेडीयू (जनता दल-यूनाइटेड) के समर्थन से जो सरकार बनाना चाहते हैं, वह किसी भी समय कम हो सकती है। मोदी जी ने सम्मान खो दिया है और ‘मोदी ब्रांड’ अब खत्म हो गया है। हमें अब ऐसा प्रधानमंत्री नहीं चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “उन्हें ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) और आयकर विभाग के समर्थन से 235-240 की संख्या मिली है। ये संख्याएं इन एजेंसियों की आशंका में हासिल की जाती हैं।”

हमारे पास भी 250 सीटों का जनादेश है- संजय राउत 
भाजपा नीत एनडीए के सरकार बनाने की अटकलों पर शिवसेना यूबीटी नेता ने कहा, “अगर वे सरकार बनाना चाहते हैं तो भी उनका स्वागत है क्योंकि हम लोकतंत्र में रहते हैं और उन्हें भी सरकार बनाने की तैयारी करने का अधिकार है। लेकिन, हमारे पास भी 250 सीटों का जनादेश है और हम भी सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं।” राउत ने कहा, “भाजपा के पास जनादेश नहीं है। अगर चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार लोकतंत्र के साथ आगे बढ़ने का फैसला करते हैं और अपने तानाशाही शासन के बजाय लोकतांत्रिक व्यवस्था में काम करते हैं तो क्या होगा? चाहे वह चंद्रबाबू नायडू हों या नीतीश कुमार, दोनों ने हमेशा लोकतंत्र का समर्थन किया है और मुझे नहीं लगता कि वे तानाशाही का समर्थन करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button