भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में, आज शामिल होगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पहुचे कश्मीर

रायपुर : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में है, 30 जनवरी को महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर इसका समापन होना है। उससे पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कश्मीर पहुंच गए हैं। सिंहदेव ने पुलवामा पहुंचकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। उनके साथ श्रीनगर की ओर पैदल भी चलते रहे। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी श्रीनगर पहुंच रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कश्मीर पहुंच गये हैं। सिंहदेव शनिवार को पुलवामा से श्रीनगर तक की यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान वे कुछ देर तक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पैदल भी चलते रहे। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। सिंहदेव ने कहा, आज भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में शामिल हुए और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ चल पड़ा।

पांच महीने की अवधि में उनके और यात्रियों द्वारा प्रदर्शित राष्ट्र के प्रति समर्पण, दृढ़ संकल्प और प्रेम देश के लिए ऐतिहासिक मील का पत्थर बन गया है। मोहन मरकाम भी पदयात्रा में शामिल हुए। बताया जा रहा है, रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष व सांसद फूलोदेवी नेताम भी श्रीनगर जाने वाले हैं। वे वहां भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले हैं। 30 जनवरी को श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन में एक जनसभा होनी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उसमें भी शामिल होने वाले हैं।

कन्याकुमारी से शुरू हुई थी यह पदयात्रा

राहुल गांधी ने सात सितम्बर 2022 को तमिलनाडू के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी। उस दिन की जनसभा में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद थे। पहले दिन बघेल और तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा था। तमिलनाडू से केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश होते हुए जम्मू-कश्मीर तक इस यात्रा को पहुंचने में पांच महीने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button