चरवाहे की हत्या मामले में छह आरोपी गिरफ्तार, एक ही परिवार के हैं सभी

कबीरधाम : जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र में ग्राम कान्हाभैरा में 29 अगस्त को एक चरवाहे की लाठी डंडे से पीटकर हत्या की गई थी। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए थे। जांच में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी एक ही परिवार के हैं। मामले में धारा 147, 148, 149, 294, 506 (बी), 323, 307, 302 के तहत कार्रवाई की गई है।

पिपरिया थाना प्रभारी भूषण एक्का ने बताया कि फसल चराई और गाय बांधने को लेकर हुए विवाद के चलते हत्या की गई। घटना 29 अगस्त की है। मृतक गेंदराम यादव (53) कान्हाभैरा गांव का रहने वाला था, जो पेशे से चरवाहा था। रोज की तरह 29 अगस्त को भी गेंदराम पशुओं को चराने गांव के बड़े बगीगा के पास पहुंचा। तभी गन्ना के खेत की तरफ से सभी छह आरोपी लाठी व टंगिया लेकर निकले और चरवाहे पर जानलेवा हमला कर दिया। इससे बुरी तरह से घायल चरवाहे को जिला अस्पताल कवर्धा पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

मौत से पहले अस्पताल में चरवाहे ने पुलिस को बयान दिया था। पुलिस ने घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य व गवाहों के बयान लिया। वारदात के बाद फरार आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। आरोपी सुरेश पिता कृष्ण चंद्रवंशी (45), नरेन्द्र पिता कृष्णा चंद्रवंशी (42), सुनील पिता सुरेश चंद्रवंशी (22), विक्की पिता नरेश चंद्रवंशी (19), जितेन्द्र पिता बलदाऊ चंद्रवंशी (23) और बलदाऊ पिता कंगला चंद्रवंशी (60) सभी निवासी कान्हाभैरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button