Viral Video: यूपी रोडवेज बस के ड्राइवर ने टॉप गियर लगाने के लिए भिड़ाया ऐसा जुगाड़, वीडियो वायरल

हरियाणा रोडवेज और हिमाचल रोडवेज बस के ड्राइवरों के तमाम वीडियो इंटरनेट पर मौजूद हैं। लेकिन इन दिनों उत्तर प्रदेश रोडवेज बस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें ड्राइवर बस का टॉप गियर लगाने के लिए ऐसी तकनीक का इस्तेमाल करता दिखता है कि देखने वालों की हंसी छूट गई। कुछ लोग तो बोल रहे हैं कि यूपी रोडवेज की बसों की हालात ऐसी ही है। जबकि कुछ यूजर्स ने लिखा कि ड्राइवर एक्टिंग कर रहा है, बस ठीक है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई भी की गई। बस की जांच के बाद पता चला कि वह ठीक है और ड्राइवर विभाग की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहा था। ऐसे में उसकी संविदा समाप्त कर दी गई।

यहां देखें ड्राइवर का टॉप गियर लगाने का तरीका

https://twitter.com/i/status/1638767702629322752

 

गियर बदलने के लिए लगा दिया पूरा जोर

यह वीडियो 30 सेकंड का है, जिसमें हम एक व्यक्ति को बस चलाते देख सकते हैं। वह बस का टॉप गियर लगाने के लिए मशक्कत करता नजर आ रहा है। जी हां, वो गियर बदलने के लिए सीट पर खड़ा होता है, और गियर हैंडल पकड़कर उस पर जोर-जोर से उछलता है ताकि वह पीछे चला जाए और टॉप गियर लग जाए। इस दौरान वह कहता सुनाई देता है- क्या करूं गाड़ी की कंडीशन ठीक नहीं है। पता नहीं कैसे-कैसे अधिकारी काम पर बैठे हैं। इस बस का नंबर UP72 T4621 बताया गया, जो लालगंज से लखनऊ जा रही थी। जब यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो UPSRTC (उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) के डिपो हैंडल से रिप्लाई भी आया।

इस चालक की संविदा कर दी गई समाप्त!

बस का वीडियो वायरल होते ही शख्स के ट्वीट पर@UPSRTCHQ ने जवाब दिया- आपकी शिकायत को सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लालगंज डिपो को वार्ता कर अवगत करा दिया गया है। उनके द्वारा इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद UPSRTC के प्रतापगढ़ डिपो नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया- बस नंबर 4621 की विधिवत जांच की गई। बस बिल्कुल ठीक हालत में है। बस में गियर संबंधी कोई भी दिक्कत नहीं है। चालक कौशलपति संविदा पर कार्यरत है। चालक ने परिवहन विभाग की छवि को धूमिल किया है। इस कृत्य के कारण चालक की संविदा समाप्त की गई।

‘बस में कमी नहीं है, ड्राइवर एक्टिंग कर रहा है’

यह वीडियो ट्विटर यूजर ‘नीरज अंबुज’ (@NeerajAmbuj) ने गुरुवार, 23 मार्च को ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- ये हैं यूपी रोडवेज की बसें.. ड्राइवर को ‘बवासीर’ नहीं है। रोडवेज बसों को टॉप गेयर में डालने का यही तरीका है। इस क्लिप को खबर लिखे जाने तक 77 हजार से ज्यादा व्यूज और 1300 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने पूछा- पुलिसवाला कब से बस चलाने लगा? दूसरे ने कहा कि बस में कोई कमी नहीं है। ड्राइवर एक्टिंग कर रहा है। जबकि कुछ यूजर्स ने लिखा कि यूपी रोडवेज की बसों की हालात ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button