IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने लिया संन्यास, पंत को बोला था ‘बेबीसिटर’

नई दिल्ली :  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। टिम पेन क्वींसलैंड के खिलाफ तस्मानिया के मार्श शेफील्ड शील्ड मैच खत्म होने के बाद यह घोषणा की। टिम पेन ने 18 साल तक घरेलू क्रिकेट खेला है।

गौरतलब हो कि पेन ने 2018 से 2021 तक ऑस्ट्रेलिया की 23 टेस्टों में कप्तानी की। उन्होंने कुल 35 टेस्ट खेले। वह ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने जब स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के 2018 दौरे के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।

2021 में दिया था कप्तानी से इस्तीफा

हालांकि, विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2021 में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जब यह पता चला था कि उन्होंने 2017 में क्रिकेट तस्मानिया की कर्मचारी को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे। पेन ने 2005 में पदार्पण करने के बाद से 18 वर्षों तक तस्मानिया का प्रतिनिधित्व किया और 153 प्रथम श्रेणी मैच खेले। उनके आखिरी मुकाबले में तस्मानिया और क्वींसलैंड के कप्तान होबार्ट में चौथे दिन चायकाल पर मैच समाप्त करने की सहमति जताई।


पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

38 वर्षीय पेन ने अपने करियर का समापन 154 प्रथम श्रेणी मैचों के साथ किया। टिम पेन ने 35 टेस्ट तस्मानिया के लिए, 95 शेफील्ड शील्ड मैच खेले हैं। पेन ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्डस में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने टेस्ट मैचों में 32.63 के औसत से 1534 रन बनाए और विकेट के पीछे 157 शिकार किए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 वनडे भी खेले।

पंत को बोला था बेबीसिटर

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी के सारे दरवाजे बंद होना, एलेक्स कैरी के विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह पक्की करना, तमाम विवादों में फंसना उनके करियर के खत्म होने की बड़ी वजह बने। टिम पेन ने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का मजाक उड़ाया था। जब 2018 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैच के दौरान पेन ने पंत को बेबीसिटर बोल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button