अमेरिका के एक स्कूल में 6 साल के बच्चे ने मारी टीचर को गोली…

अमेरिका के एक स्कूल में 6 साल के बच्चे ने मारी टीचर को गोली... पुलिस ने कहा... "यह हादसा नहीं था"

रायपुर।  पूर्वी अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में शुक्रवार को एक छह वर्षीय लड़के ने एक प्राथमिक स्कूल की कक्षा में गोली चला दी, जिससे एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया। रिचनेक प्राथमिक विद्यालय में हुई इस घटना में कोई छात्र घायल नहीं हुआ।

स्थानीय पुलिस प्रमुख स्टीव ड्रू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा: “बच्चा छह साल का छात्र है। वह इस समय पुलिस हिरासत में है। यह अचानक हुई गोलीबारी नहीं थी।” पुलिस ने कहा कि पीड़िता, जो कि 30 साल की एक शिक्षिका है, को जानलेवा चोटें आई थीं।

शहर के स्कूलों के अधीक्षक जॉर्ज पार्कर ने कहा, “मैं हैरान और निराश हूं। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए समुदाय के समर्थन की जरूरत है कि बंदूकें बच्चों की पहुंच से बाहर हों।” आपको बता दें कि स्कूल में गोलीबारी की घटनाओं ने अमेरिका की नाक में दम कर रखा है.

पिछले मई में, एक 18 वर्षीय बंदूकधारी ने टेक्सास के उवाल्डो में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की हत्या कर दी थी। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, पिछले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक से संबंधित अनुमानित 44,000 मौतें हुईं। इनमें से लगभग आधे हत्या, दुर्घटना और आत्मरक्षा के मामले थे और आधे आत्महत्या के थे।

Back to top button