गैंगस्टर अमन साहू का छत्तीसगढ़ में भी नेटवर्क : रायपुर पुलिस को मिले अलग-अलग नेटवर्क्स के लिंक

रायपुर। झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपना नेटवर्क बना लिया है। रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही रायपुर पुलिस के सामने इसके अलावा भी कई बड़े खुलासे गैंगस्टर अमन साहू ने किया है।

रायपुर एसपी संतोष सिंह ने बताया कि, गैंगस्टर अमन साहू के राजधानी रायपुर में भी लोकल नेटवर्क होने का खुलासा हुआ है। गैंगस्टर अमन साहू के कई अलग-अलग नेटवर्क्स के लिंक रायपुर पुलिस को मिले हैं। रायपुर के तेलीबांधा और गंज थाने में दर्ज प्रकरणों में पुलिस अमन साहू से पूछताछ कर रही है। 2 दिन से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि, रायपुर की एक अदालत ने गैंगस्टर अमन साहू को 19 अक्टूबर तक रापुर पुलिस की रिमांड में भेजा है।

सोमवार को झारखंड जेल से लाया गया रायपुर 

झारखंड जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को सोमवार की रात कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रायपुर लाया गया है। जहां शाम 4 बजे उसे मजिस्ट्रेट भूपेश कुमार बसंत की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, अब 19 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ पुलिस उससे पूछताछ करेगी। उसे झारखंड जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। इस टीम में छत्तीसगढ़ से 10 और झारखंड की 30 से अधिक सशस्त्र पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है पूछताछ 

गैंगस्टर अमन साहू को रायपुर पहुंचने के बाद सीधे क्राइम ब्रांच के ऑफिस में रखा गया है, जहां सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, उसे आज कोर्ट में पेश किया गया और रिमांड पर लिया गया है, ताकि उसके खिलाफ चल रहे मामलों में पूछताछ की जा सके। अमन साहू पर तेलीबांधा में कारोबारी के ऑफिस के बाहर शूटआउट करवाने का आरोप है। गैंग की महिला सदस्य समेत 12 सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

6 आरोपी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार 

आपको बता दें कि, राजधानी रायपुर में दहशत का माहौल बनाने वाले शूटर्स गिरफ्तार कर लिए गए थे। इन शूटर्स ने 13 जुलाई को तेलीबांधा क्षेत्र में कारोबारी के ऑफिस के सामने दिन दहाड़े फायरिंग कर दहशत माहौल बनाया था। रायपुर पुलिस ने बताया था कि, तेलीबांधा इलाके में हुए गोलीकांड के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से तीन आरोपियों को हरियाणा से पकड़ा गया है वहीं तीन आरोपियों को पहले ही गिरफतार किया जा चुका था। पुलिस ने बताया कि, झारखंड के अमनदीप वाल्मीकि गिरोह ने फायरिंग की इस घटना को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button