बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में 4 गिरफ्तारियां: मुंबई पुलिस का दावा- शूटर्स ने यूट्यूब वीडियो देखकर गोलियां चलाने की प्रैक्टिस की

Baba Siddique Murder: मुंबई पुलिस ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य फरार हैं, जिनकी तलाश में अलग-अलग राज्यों में छापेमारी की जा रही है। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि आरोपी गुरमैल सिंह और धरमराज कश्यप ने वारदात से पहले यूट्यूब वीडियो देखकर गोली चलाने की प्रैक्टिस की थी। पुलिस ने एक ब्लैक बैग से 7.62 MM की पिस्टल भी बरामद की हैं।

पुणे में कबाड़ का काम करते थे गिरफ्तार 3 आरोपी:

  • मुंबई पुलिस का कहना है कि वारदात वाले दिन शूटर्स को बाबा सिद्दीकी की पहचान के लिए उनकी एक फोटो दी गई थी। आरोपियों ने पूरी प्लानिंग के तहत वारदात से 25 दिन पहले बाबा सिद्दीकी के घर और ऑफिस की रेकी भी की थी।
  • पुलिस ने मंगलवार रात को चौथे आरोपी हरिशकुमार बालकराम (23 साल) को उत्तर प्रदेश के बहराइच से गिरफ्तार किया, जो हत्या में शामिल आरोपियों के साथ सीधे तौर पर जुड़ा था और पैसों के इंतजाम के साथ-साथ लॉजिस्टिक सपोर्ट का जिम्मा संभाल रहा था।
  • मुंबई पुलिस ने कहा कि बालकराम पुणे में स्क्रैप डीलर के रूप में काम करता था और पूरी साजिश का हिस्सा था। तीन आरोपियों में से 2- धर्मराज और शिवप्रसाद गौतम, बालकराम की कबाड़ी की दुकान पर काम करते थे।

विधायक बेटा जीशान सिद्दीकी भी था हिट लिस्ट में:

Baba Siddique Murder:  एनपीसी नेता बाबा सिद्दीकी (66) की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा स्थित नर्मल नगर इलाके में सरेआम गोलियां मारकर हत्या की गई थी। तीन शूटर्स ने उन्हें विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के ठीक बाहर घेर लिया था। वारदात के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आरोपियों ने पहले पूछताछ में खुलासा किया था कि उन्हें पिता-पुत्र दोनों को मारने की सुपारी मिली थी, यानी बाबा सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान भी शूटर्स की हिट लिस्ट में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button