MP News: बीएसऍफ़ जवान को नसीब नहीं हुआ मुक्तिधाम, झाड़ियों के बीच अंतिम संस्कार

मुरैना : जिले में बीएसएफ जवान के अंतिम संस्कार की झकझोर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। मुक्तिधाम न होने से परिजनों को उनका अंतिम संस्कार झाड़ियों के बीच करना पड़ा। अंतिम संस्कार के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए तो प्रशासन हरकत में आया और जांच करने की बात कह रहा है।

चंड़ीगढ़ में हुआ निधन 
दरअसल, मुरैना के पचोखरा निवासी बीएसएफ जवान उदयवीर सिंह जादौन लंबे समय से बीमार थे। चंड़ीगढ़ की अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था, लेकिन पिछले दिनों निधन हो गया। परिजन उनकी पार्थिव देह अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव नरसिंह पुरा ले आए, लेकिन यहां मुक्तिधाम न होने के कारण झाड़ियों के बीच उनका अंतिम संस्कार किया।

श्मशान की जमीन सरपंच ने कब्जा
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में मुक्तिधाम की समस्या पुरानी है। श्मशान की जमीन सरपंच ने कब्जा रखी है। गांव में निधन के बाद अंतिम संस्कार के लिए ऐसे ही परेशान होना पड़ता है। सेना के जवान का झाड़ियों के बीच अंतिम संस्कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जाने लगीं।

एडीएम् बोले-जांच कराएंगे
अपर कलेक्टर चंद्रभूषण प्रसाद ने कहा, मामले की जाकारी लगी है, यह दुर्भाग्यपूर्ण मामला है। जिला पंचायत सीईओ से कहकर मैं इसकी जांच करवाता हूं। गांव में मुक्तिधाम नहीं है तो उसका निर्माण कराया जाएगा। जमीन पर अवैध कब्जा मिला तो सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button