अदाणी फाउंडेशन ने नवोदय कोचिंग सेंटर में किया शिक्षण सामग्री का वितरण, 300 से अधिक विद्यार्थियों को दी गई अभ्यास पुस्तक और अन्य शिक्षण सामग्री

रायपुर। जिले के तिल्दा ब्लॉक में अदाणी फाउंडेशन द्वारा शुक्रवार को नवोदय कोचिंग केंद्र में पढ़ने वाले 300 बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नवोदय कोचिंग केंद्र के छात्रों को निःशुल्क शिक्षण सामग्री प्रदान कर उनकी शैक्षिक यात्रा को सशक्त बनाना और उन्हें नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सफलता दिलाने के लिए तैयार करना है। उल्लेखनीय है कि अदाणी फाउंडेशन के इस कोचिंग केंद्र से अब तक 62 बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय, माना, रायपुर में प्रवेश पा चुके हैं, जो इस प्रयास की सफलता का प्रमाण है।

अदाणी पावर लिमिटेड, रायखेड़ा के संयंत्र परिसर में आयोजित इस वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अदाणी पावर लिमिटेड, रायपुर के स्टेशन प्रमुख श्रीकांत वैद्य थे। कार्यक्रम में नवोदय कोचिंग केंद्र के बच्चों और उनके माता-पिता, संयंत्र के सुरक्षा प्रमुख राजकुमार मंडल, मानव संसाधन विभाग प्रमुख भूपेंद्र बैस, सीएसआर प्रमुख दीपक सिंह सहित सीएसआर टीम के सदस्य उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि श्रीकांत वैद्य ने नवोदय कोचिंग केंद्रों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की अभ्यास पुस्तक सहित अन्य शिक्षण सामग्रियों का वितरण किया।

गौरतलब है कि अदाणी पावर लिमिटेड, रायपुर के सामाजिक सरोकारों के तहत अदाणी फाउंडेशन द्वारा ग्राम रायखेड़ा, भाटापारा, गैतरा, खपरी, चिचोली, मुरा, मोहरेंगा, गौरखेड़ा, ताराशिव, छतोद, कोनारी और खमहरिया सहित कुल 12 गांवों के होनहार बच्चों की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत केंद्रीय शिक्षण मंडल से संबद्ध जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु निःशुल्क नवोदय कोचिंग केंद्र का संचालन किया जा रहा है। साथ ही अंचल में गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा, शिक्षा और आजीविका उन्नयन के कई कार्यक्रमों का संचालन भी नियमित रूप से किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button