MP News भोपाल में दिनदहाड़े लूट: शराब कंपनी के मैनेजर को बंधक बनाकर 12 लाख ले गए बदमाश, शहर में नाकाबंदी

भोपाल : भोपाल सनसनीखेज वारदात हो गई। रचना टॉवर में शराब कारोबारी के दफ्तर में घुसकर दो बदमाश 12 लाख रुपए से भरा नोटों का बैग लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए शहर में नाकेबंदी कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

सिलसिलेवार जानें पूरा मामला 
गोविंदुपरा पुलिस के मुताबिक, रचना टॉवर के फर्स्ट फ्लोर पर शराब कंपनी का दफ्तर है। बुधवार सुबह 8.30 बजे दो हथियारबंद बदमाश दफ्तर पहुंचे। बदमाशों ने कंपनी के कर्मचारी वीरेंद्र गुप्ता के नाम से आवाज लगाई। आवाज सुनकर मैनेजर श्याम सुंदर जायसवाल (63) ने फ्लैट का गेट खोला तो बदमाशों ने वीरेंद्र गुप्ता के बारे में पूछा। श्याम ने दोनों को दफ्तर में अंदर बिठा लिया।

कट्‌टा अड़ाकर ले गए 12 लाख 
दफ्तर में दाखिल होने के बाद बदमाशों ने मैनेजर श्याम सुंदर से पानी मांगा। श्याम सुंदर जब पानी लेने जाने के लिए मुड़े तभी बदमाशों ने कट्‌टा अड़ा दिया। दफ्तर में रखे कैश के बारे में पूछा। श्याम सुंदर ने नोटों से भरा बैग मैनेजर बदमाशों को दे दिया। बैग में 12 लाख रुपए थे, जिनहें लेकर बदमाश भाग गए।

तीन कर्मचारी सोते ही रहे 
पुलिस ने बताया कि जिस वक्त लूट हुई, फ्लैट में मैनेजर श्याम सुंदर सहित चार कर्मचारी थे। श्याम सुंदर गेट खोलने के लिए कमरे में सो रहे दूसरे कर्मचारियों को बताए बिना ही चले गए थे। वारदात के दौरान तीनों कर्मचारी सोते ही रहे। बदमाश पैसों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। इसके बाद श्याम सुंदर ने कर्मचारियों को जगाकर वारदात की जानकारी दी।

मल्टी में विधायक, सांसद और पूर्व मंत्री के फ्लैट्स
गोविंदपुरा थाना क्षेत्र की जिस रचना टॉवर में लूट है। उस मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में विधायक, मंत्री और सांसदों के  फ्लैट्स हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव का भी इसी सोसायटी में फ्लैट है। सूत्रों के मुताबिक, जिस मकान में लूट हुई, उस मकान के मालिक भी पूर्व विधायक हैं। मकान किराया पर दिया था। वारदात के बाद सोसायटी की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button