जैतखाम क्षतिग्रस्त मामले में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा, “सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटना की होगी न्यायिक जांच”

रायपुरबलौदाबाजार जिले के महकोनी गांव में पिछले माह अमर गुफा का गेट तोड़ने और जैतखाम क्षतिग्रस्त करने के मामले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने न्यायिक जांच कराए जाने की घोषणा की है। सतनामी समाज द्वारा 10 जून को प्रदर्शन की चेतावनी दी गई थी, उसके पहले ही जांच का निर्णय लिया गया है। महकोनी गांव में सतनामी समाज का आस्था स्थल है, जिसे अमर गुफा कहा जाता है।

17 मई की सुबह पुजारी ने चौकी गिरौधपुरी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि, अज्ञात व्यक्ति ने लोहे का छोटा गेट तोड़ दिया है और जैतखाम को नुकसान पहुंचाया है। 19 मई को बलौदाबाजार भाटापारा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में तीनों आरोपियों ने घटना कारित करना स्वीकार किया।

न्यायिक जांच की मांग

मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन सतनामी समाज की ओर से इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की गई। सतनामी समाज की ओर से 10 जून को कलेक्टर-एसपी के घेराव की तैयारी की गई थी।

गृहमंत्री बोले- जज करेंगे जांच

गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस मसले को लेकर घोषणा की है कि पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। मामले को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश थे कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली इस घटना की न्यायिक जांच कराई जाए। यह न्यायिक जांच रिटायर जज अथवा कार्यरत जज से कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button