संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी बोले, ये एनडीए की महाविजय

नई दिल्ली : केंद्र में नई सरकार के गठन के लिए आज का दिन अहम होने जा रहा है। संसद भवन में एनडीए संसदीय की बैठक जारी है। नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में बैठक आरंभ हुई। पहले राजनाथ सिंह ने संसदीय दल के नेता के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। फिर अमित शाह और नितिन गडकरी के साथ ही नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू समेत तमाम बड़े नेताओं ने इसका समर्थन किया। प्रस्ताव पारित होते ही नरेंद्र मोदी संसदीय दल के नेता चुन लिए गए।

संविधान सदन में हुई इस बैठक में नरेंद्र मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता, एनडीए संसदीय दल का नेता और लोकसभा का नेता चुना गया है। अब एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने साफ कर दिया है कि नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम 5 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी इसकी पुष्टि की है। हालांकि अभी स्थान तय नहीं हुआ है। इससे पहले अटकलें थीं कि राष्ट्रपति 8 या 9 जून को शपथ ग्रहण की अनुमति दे सकती हैं।

क्‍या बोले पीएम मोदी?

संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लने कहा कि एनडीए को 22 राज्यों में लोगों ने चुनकर सेवा करने का मौका दिया है। हमारा अलायंस भारत की आत्मा का एक प्रतिबिंब है। उन्‍होंने कहा कि जहां आदिवासियों की संख्या ज्यादा है, ऐसे 10 में से 7 राज्यों में एनडीए सेवा कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत आवश्यक है, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत बहुत जरूरी होता है।

पीएम ने कहा, एनडीए सरकार में हम अगले 10 साल में गुड गवर्नेंस, क्वालिटी ऑफ लाइफ और जनता जनार्दन की नई भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे और विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि यह एनडीए की महाविजय है।

नरेंद्र मोदी के नाम के प्रस्ताव का समर्थन करते समय टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने उनकी खूब तारीफ की। नायडू ने कहा, मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। दिन-रात उन्होंने प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ समाप्त किया। आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और 1 बड़ी रैली की और इससे आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर आया।

नायडू ने आगे कहा, हम भाग्यशाली हैं, क्योंकि हमारे पास मोदी जैसा नेता है। मोदी के नेतृत्व भारत 2047 में विकसित राष्ट्र बनेगा। हम गरीबी को मिटाएंगे।

अमित शाह ने प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए कहा, लोकसभा चुनाव दोबारा जीतने के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया है। मैं इसका तहे दिल से समर्थन करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button