भारतीय यात्रियों के विमान को फ्रांस में रोकने पर एयरलाइन ने कही ये बात, मानव तस्करी का शक

पेरिस : भारतीय यात्रियों को लेकर जा रहे विमान को फ्रांस में रोके जाने पर एयरलाइंस का कहना है कि कंपनी ने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह जांच में सहयोग कर रहे हैं। बता दें कि मानव तस्करी के शक में विमान को फ्रांस के वेट्री एयरपोर्ट पर रोका गया है। विमान रोमानिया की लीजेंड एयरलाइंस का है। इस विमान में 300 से ज्यादा यात्री सवार हैं और अधिकतर भारतीय मूल के हैं।

क्या कहना है एयरलाइंस का

लिलियाना बाकायोको का कहना है कि वह लीजेंड एयरलाइंस की वकील हैं। मीडिया से बात करते हुए बाकायोको ने कहा कि ‘लीजेंड एयरलाइंस ने कुछ भी गलत नहीं किया है और फ्रांस की अथॉरिटी जांच कर रही है, लेकिन अगर इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाता है तो एयरलाइंस भी कानूनी कार्रवाई करेगी।’ लीजेंड एयरलाइंस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने हीं आया है। बाकायोको ने बताया कि एक ग्राहक ने चार्टर्ड प्लेन बुक किया था और उसी ग्राहक ने सभी यात्रियों के दस्तावेज वेरिफाई किए थे। फ्लाइट के उड़ान भरने से 48 घंटे पहले ही ग्राहक ने एयरलाइंस से बात की थी।

यूएई से उड़ान भरकर निकारागुआ जा रहा था विमान

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरकर निकारागुआ जा रहे लीजेंड एयरलाइंस का एयरबस ए340 विमान गुरुवार को पेरिस से करीब 150 किलोमीटर दूर पूर्व में स्थित वेट्री एयरपोर्ट पर यह विमान तकनीकी जांच के लिए रुका था। फ्रांस की पुलिस को सूचना मिली थी कि इस विमान से मानव तस्करी की जा रही है, जिसके बाद फ्रांस की पुलिस ने विमान को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया और जांच कर रही है।

पुलिस ने फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास को भी इसकी सूचना दी है, जिसके बाद दूतावास से भी एक टीम एयरपोर्ट पहुंच चुकी है और मामले पर नजर रखने के साथ ही भारतीय यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रख रही है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रांस की पुलिस ने दो यात्रियों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। बता दें कि फ्रांस में मानव तस्करी का दोषी पाए जाने पर 20 साल जेल की सजा का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button