मां-बेटी पर गिरा हाई वोल्‍टेज तार, करंट लगने से मौत; कर्नाटक सरकार देगी मुआवजा

बेंगलुरु : बेंगलुरु के कडुगोडी में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। बेंगलुरु के कडुगोडी थाना क्षेत्र में एक महिला और उसकी बेटी की करंट लगने से मौत हो गई है।

कडुगोडी पुलिस स्टेशन के होप फार्म का मामला

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ये हादसा कडुगोडी पुलिस स्टेशन के होप फार्म के पास हुआ। बेंगलुरु के डीसीपी ने बताया कि सुबह एक 23 वर्षीय महिला और उसकी 9 महीने की बेटी को बिजली से करंट लग गया था।

मां और बेटी की करंट लगने से मौत

अधिकारी के अनुसार, बिजली का तार मां और बेटी पर गिरने से दोनों की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी है। साथ ही इस मामले में पुलिस संबंधित BESCOM अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

कर्नाटक सरकार देगी मुआवजा

वहीं, कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने मां और बेटी की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि हमने उस घटना की जांच शुरू कर दी है, जिस वजह से ये मौतें हुई हैं, उसको लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर लाइन मैन, एई और एईई को निलंबित कर दिया गया है। इस दुर्घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना को लेकर कर्नाटक सरकार ने मुआवजे का एलान किया है। ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने बताया कि कर्नाटक सरकार द्वारा परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Back to top button