अमेरिका में कैलिफोर्निया में जबरदस्त गोलीबारी, हमलावर को पुलिस ने मार गिराया, पांच की मौत

सैक्रामेंटो: कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में बाइकर्स बार में गोलीबारी में एक बंदूकधारी सहित कम से कम पांच लोग मारे गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। ‘द ऑरेंज काउंटी रजिस्टर’ अखबार के अनुसार, लॉस एंजिल्स शहर से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण में ट्रैबुको कैन्यन के एक बार में बड़े पैमाने पर गोलीबारी हुई। घटना में घायल हुए छह अन्य लोग अस्पताल में हैं। अमेरिका में गोलीबारी की की घटनाएं आम बात हैं। ऐसी घटनाओं पर राष्ट्रपति जो बाइडन भी निराशा जता चुके हैं।

पूर्व पुलिस अधिकारी ने की थी गोलीबारी

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि प्रारंभिक रिपोर्टों में शूटर सहित चार लोगों के जाने की खबर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा माना जाता है कि गोली चलाने वाला क्षेत्र के बाहर का एक पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारी था। इस बीच, केसीएलए न्यूज ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद रिस्पॉन्स टीम ने हमलावर को मार गिराने की बात कही है। केसीएलए न्यूज ने कहा कि माना जाता है कि यह घटना रिटायर्ड पुलिस अधिकारी और उनकी पत्नी के बीच घरेलू विवाद के बाद हुई।

अमेरिका में लगातार बढ़ रही गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में पिछले कुछ साल से गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इनके पीछे अमेरिका के गन क्लचर को जिम्मेदार ठहराया जाता है। अमेरिका में शस्त्र लाइसेंस काफी आसानी से मिल जाता है। इसके अलावा आम लोगों को भी घातक हथियार खरीदने की छूट है। इस कारण लोग गुस्से में सेमी आटोमेटिक और आटोमेटिक हथियारों से फायरिंग कर देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button