CG – खिलाड़ियों के साथ खेला; साढ़े 4 साल में उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित नहीं कर पाई सरकार, खेल विभाग बना भ्रष्टाचार का अड्डा : बृजमोहन

रायपुर। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रश्न पर आज विधानसभा में खेल विभाग ने स्वीकार किया कि कांग्रेस सरकार पीछे साढ़े 4 सालों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा नहीं कर पाई है. साथ ही 2019, 2020-21, 2021-22 में और 2023-24 में सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार राशि योजना का लाभ नहीं दिया है. जिस पर उन्होंने सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा, सरकार ने खिलाड़ियों का भविष्य चौपट कर दिया है.

बता दें कि, विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने खेल मंत्री से पूछा कि, 1 जनवरी 2019 से 25 जून 2023 तक प्रदेश में कितनी उत्कृष्ट खिलाड़ी की घोषणा की गई है? कब-कब, किन-किन खेलों के लिए कितने-कितने खिलाड़ियों को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया है. अगर नहीं किया गया है तो क्यों? इस अवधि में कितने खेलों के कितने खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार राशि योजना का लाभ दिया गया है? किस-किस वर्ष दिया गया है?

जिसके जवाब में खेल मंत्री ने बताया कि, साढ़े 4 सालों में छत्तीसगढ़ में किसी भी खिलाड़ी को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित नहीं किया है. साढ़े 4 साल से उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने की फाइल कार्यवाही पर है, प्रक्रियाधीन है. खेल मंत्री ने यह भी स्वीकार किया है कि, सिर्फ 25 खेलों के 398 खिलाड़ियों को सिर्फ 2 साल ही नगद पुरस्कार राशि का लाभ दिया गया है. वर्ष 2019 में 2020-21 और 2021-22 में खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार राशि योजना का लाभ ही नहीं दिया गया है.

वहीं इस मामले को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, सरकार ने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का भविष्य चौपट कर दिया है, छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के विकास को रोक दिया है. खेल विभाग सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया हैं. छत्तीसगढ़ के भावी पीढ़ियों के साथ कांग्रेस सरकार ने जो खिलवाड़ किया है वह अक्ष्मय है.

आगे बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि, पिछले साढ़े 4 साल में छत्तीसगढ़ का खेल विभाग खिलाड़ियों को सुविधा देने में नाकाम रहा है. उनके हक पर डकैती डाली है. इनकी नाकामी के चलते छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी देश के स्तर पर, प्रदेश के स्तर पर अपना प्रदर्शन भी नहीं दे पाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button