एमसीएक्स कारोबारी मन्नू नत्थानी व उसका भाई हिरासत में, घर से लैपटाप- सट्टा मशीन समेत मोबाइल जब्त

रायपुर: रायपुर पुलिस ने आनलाइन सट्टे के बड़े खिलाड़ी मन्नू नत्थानी और उसके भाई लालू नत्थानी को हिरासत में ले लिया है। पंडरी पुलिस ने आनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलाने की सूचना पर यह कार्रवाई की है। सूचना के आधार पर बुधवार को पुलिस ने मन्नू नत्थानी के अशोका रतन स्थित घर पर दबिश दी। पुलिस के बड़े अधिकारी उसके घर पहुंचे थे। जहां जांच के दौरान आनलाइन सट्टा मशीन समेत कई लैपटाप, मोबाइल जब्त किए गए। पुलिस मन्नू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यह आनलाइन सट्टा मशीन के जरिए एमसीएक्स का कारोबार करता है।

आपको बता दे कि एमसीएक्स के बड़े कारोबारी मन्नू नत्थानी को पंडरी थाना पुलिस ने लिया हिरासत में ले लिया है। करोड़ों रुपए के क्रिकेट सट्टा संचालन के मामले में पंडरी थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। इससे पहले भी मन्नू नत्थानी पर कई और मामले भी दर्ज है। जिनमें अपहरण, जान से मारने की धमकी और 70 लाख की प्रापर्टी के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के आरोप में पुलिस कार्रवाई वाही कर चुकी है।

2014 में हुई थी गिरफ्तारी

किडनैपिंग और अवैध वसूली में फंसे एमसीएक्स कारोबारी मन्नू नत्थानी को पुलिस ने 2014 में गिरफ्तार किया था। घर में छापामार कार्रवाई की गई थी। उस समय एमसीएक्स कारोबार से जुड़े रजिस्टर और दस्तावेज जब्त किए थे। रजिस्टर में एमसीएक्स के लेन-देन का रिकार्ड भी बरामद किया गया था। 2012 में पंडरी के टाइल्स कारोबारी अमित शेरवानी से एमसीएक्स में ढाई लाख रुपये वसूलने के लिए एमसीएक्स बुकी मन्नू नत्थानी ने तीन लोकल गुंडों को हायर किया था। इन गुंडों ने अमित से मारपीट की थी।

इसी तरह विपुल जैन से पांच लाख रुपये वसूलने के लिए उसे लगातार धमकियां मिल रही थीं। तब परेशान होकर उसके पिता विमल जैन ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जबकि जमीन कारोबारी अभय नाहर पर एमसीएक्स कारोबारी ने डेढ़ करोड़ की देनदारी निकाल दी थी। लगभग एक करोड़ उसने ज्वलेरी और अपने प्लाट बेचकर दिए थे। 50 लाख की वसूली के लिए अभय का अपहरण कर मारपीट की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button