लौंग सेहत के साथ संवारेगी किस्मत भी, जानें कैसे

हम और आप सिर्फ यही जानते हैं कि लौंग का प्रयोग सेहत और स्वाद के लिए करते हैंं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पूजा करने के दौरान भी लौंग का उपयोग करते हैं। हम बता रहे हैं आपको कुछ उपाय।

बिगड़े काम बनाएगी

काम में सफलता चाहते हैं तो नींबू के ऊपर 4 लौंग लगाकर ऊं श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप कर नींबू अपने साथ ले कर जाएं। हनुमानजी ने चाहा तो आपका काम बन जाएगा।

दीपक में दो लौंग डालें

पूजा के बाद आरती करते समय अगर दीपक में दो लौंग डाल कर आरती करें। कपूर में भी दो फूल वाले लौंग डाल सकते हैं। आपके हर काम सुगमता से होंगे और किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।

कारणवश कार्य

कई बार इच्छा के विरुद्ध कार्य करना पड़ता है। यदि ऐसा है तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत कार्य होना बंद हो जाएगा।

रुके कार्यों होंगे पूरे

गणेश चतुर्थी को गणेश जी की सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई प्रतिमा के आगे लौंग तथा सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो एक लौंग तथा सुपारी को साथ ले कर जाएं, तो काम सिद्ध होगा।

आएगा रुका धन

सरसों के कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें। ऐसा करने से अनिष्ट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा।

शत्रु रहेंगे दूर


सात बार बजरंग बाण का पाठ करें तथा हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कर्पूर के साथ जलाएं। फिर भस्म से तिलक करके बाहर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button