रायपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की बिक्री 12 जनवरी से मिलेंगी ऑनलाइन….

शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में होने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच.

रायपुर I 7 जनवरी 2023 नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकटों की बिक्री 12 जनवरी से ऑनलाइन शुरू होगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस क्रिकेट मैच को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. आज स्टेडियम में मिले छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे व एसएसपी श्री प्रशांत अग्रवाल।

इस बैठक के दौरान अधिकारियों

ने सभी तैयारियों को समय पर पूरा करने, आगंतुकों के उपकरणों का विशेष ध्यान रखने और सुरक्षा पर विशेष जोर दिया. कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को शहर में मैचों के लिए पर्याप्त संख्या में कैश काउंटर स्थापित करने का सुझाव दिया. बैठक में छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री बलदेव सिंह भाटिया, जिला पंचायत सीईओ श्री आकाश छिकारा सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़े – आज का राशिफल : 09-01-2023

बैठक में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और जिला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग के बारे में बताया। मैच के दौरान स्टेडियम की साफ-सफाई, कुर्सी की मरम्मत से लेकर वॉलंटियर्स और सुरक्षा आदि सभी एंट्रेंस गेट पर फायर और मेडिकल स्टाफ के साथ एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी. स्टेडियम की फ्लडलाइट्स को भी हैलोजन बल्बों के बजाय एलईडी से बदल दिया गया।

यह भी पढ़े – कानपुर में मिला विलुप्त हुआ सफेद गिद्ध!

बैठक में मैच के दौरान स्टेडियम के आसपास पार्किंग की आवश्यक तैयारियों पर भी चर्चा हुई। पार्किंग स्थल में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था आदि के साथ सुरक्षा के उपाय, स्टेडियम क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में सफाई मित्रों एवं सफाई के लिए अन्य आवश्यक मशीनों एवं उपकरणों की व्यवस्था, पार्किंग स्थल का समतलीकरण, विभिन्न मार्गों से आने वाले लोगों एवं स्टेडियम में दर्शकों के लिए सुविधाओं की व्यवस्था। बैठक में इस उद्देश्य के लिए स्पष्ट संकेतक लगाने आदि पर चर्चा की गई।

 

Back to top button