Zomato और Swiggy का यूज करते हैं तो कुछ ट्रिक्स के बारे में आपको भी जान लेना चाहिए। इससे आपको काफी मदद भी मिलने वाली है। साथ ही हम कुछ रिपोर्ट्स भी आपको बताने जा रहे हैं जो ऑर्डर करने में आपकी काफी मदद करने वाली है। हर तबके तक पहुंचने के लिए कंपनी ने नया तरीका निकाला था। दरअसल कंपनी ऐसे लोगों तक भी अपनी पहुंच बनाना चाहती थीं जो खाने पर ज्यादा खर्च नहीं करते हैं।
Swiggy ने इसी वजह से ‘Pockethero’ नाम से एक नया पायलट प्रोजेक्ट स्टार्ट किया था। नवंबर के आखिरी में 15 शहरों में इस सेवा की शुरुआत की गई थी। ये स्टूडेंट्स और फ्रेशर्स के लिए था जो कम कीमत में फूड डिलीवरी ऑप्शन देख रहे थे। ऐसे कस्टर्स को कंपनी टारगेट करना चाहती है।
स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट ने बताया था, ‘Pockethero का उद्देश्य लोगों तक फूड डिलीवरी को पहुंचाना है। इससे नए यूजर्स को भी जोड़ने में मदद मिलेगी। नाम की तरह ही हमारे पॉकेट हीरो रेस्टोरेंट की मदद से फ्री डिलीवरी सुनिश्चित करते हैं। अगर कोई खाना ऑर्डर करता है तो पॉकेट हीरो की वजह से उसे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है।’
जबकि Zomato ने इसी की तर्ज पर ‘Everyday’ प्रोग्राम की शुरुआत की थी। ये किफायती कीमत में घर का बना खाना प्रोवाइड करवाता था। Zomato के CEO ने इस पर कहा था, ‘हमें विश्वास है कि हम ऐसी स्टेज पर हैं जहां पर हमें बेहतर प्रोवाइड करने के लिए विचार करना पड़ता है। हमने रोजाना मिलने वाले खाने के लिए ‘Everyday Meals’ की शुरुआत की है। ये ऐसी चीज है जिसे हम अपने कस्टमर तक लेकर जाना चाहते हैं। इसमें आपको खाने की बहुत बेहतर क्वालिटी मिलती है।’
इसकी मदद से बहुत सारे लोग खाना ऑर्डर भी कर रहे हैं। DAU में कंपनी के इससे उछाल आया है। पिछले छह महीने में फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने एक्टिव यूजर्स में गिरावट दर्ज की थी। यही वजह थी कि कंपनी इस पर काम कर रही थी और इसकी शुरुआत की गई थी।