CISF स्थापना दिवस पर अमित शाह ने कहा, ‘आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की मोदी सरकार की नीति रहेगी जारी’

हैदराबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को हैदराबाद में CISF के 54वें स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए। CISF की स्थापना 10 मार्च, 1969 को भारत की संसद के अधिनियम के तहत की गई थी। तब से, हर वर्ष 10 मार्च को सीआईएसऍफ़ स्थापना दिवस मनाया जाता है।

इस साल CISF का वार्षिक स्थापना दिवस समारोह आज हैदराबाद में आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले 11 मार्च को शाह ने कहा था कि सीआईएसएफ भारत की आंतरिक सुरक्षा के स्तंभों में से एक है।

पहली बार दिल्ली के बाहर की गई आयोजित

बता दें कि ये पहली बार हुआ है कि सीआईएसऍफ़ स्थापना दिवस दिल्ली के बाहर आयोजित की गई है। इससे पहले, यह गाजियाबाद में दिल्ली के बाहरी इलाके में स्थित CISF मैदान में आयोजित किया जाता था।

पिछले साल, अमित शाह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 53वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए थे। पिछले कुछ सालों से, सभी अर्धसैनिक बल अपना स्थापना दिवस दिल्ली के बाहर मना रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 19 मार्च को, सीआरपीएफ छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक वार्षिक स्थापना दिवस आयोजित करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया आभार व्यक्त

CISF स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने CISF के कर्मियों को उनके स्थापना दिवस पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करने के लिए सभी कर्मियों का धन्यवाद भी किया।

एक ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा, ‘स्थापना दिवस पर, सभी सीआईएसएफ कर्मियों को शुभकामनाएं। हमारे सुरक्षा तंत्र में सीआईएसएफ की महत्वपूर्ण भूमिका है। वे महत्वपूर्ण और रणनीतिक बुनियादी ढांचे सहित प्रमुख स्थानों पर चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करते हैं।’

अमित शाह ने दी बधाई

हैदारबाद में आयोजित 54वें स्थापना दिवस पर अमित शाह ने सीआईएसएफ के कर्मियों को बधाई दी और देश की सुरक्षा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को सलाम किया।

इस अवसर पर अमित शाह ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘सीआईएसएफ के कर्मियों को उनके स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं। इन्होंने भारत के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को सलाम करता हूं।’

जीरो टॉलरेंस की मोदी सरकार की नीति रहेगी जारी

हैदराबाद में CISF स्थापना दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति आने वाले समय में भी जारी रहेगी। उन्होंने आगे ये भी कहा कि देश के किसी भी हिस्से में अलगाववाद, आतंकवाद और देश विरोधी गतिविधियों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button