MP News: भोपाल में सीएम मोहन यादव ने देश के पहले प्री-कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज का शुभारंभ किया, बोले- प्रकृति के साथ-साथ विकास पर भी ध्यान

भोपाल : राजधानी भोपाल में देश का पहला राज्य स्तरीय प्री- कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (PRE-COP) का आयोजन हुआ. कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इस कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम डॉ. मोहन यादव ने किया. अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान (AIGGPA) के तत्वावधान में मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद (MPCOST), नर्मदा समग्र, पब्लिक एडवोकेसी इनिशिएटिव फॉर राइट्स एंड वैल्यूज़ इन इंडिया (PAIRVI), और कम्युनिटी इकोनॉमिक्स एंड डेवलपमेंट कंसल्टेंट्स सोसाइटी (CECEODECON) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.

2030 तक 500 गीगावॉट सोलर एनर्जी का उत्पादन- सीएम

सीएम डॉ मोहन यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी भारतीय पद्धति और जीवन शैली अच्छी दिखाई देती है क्योंकि ऋषि-मुनियों ने हमारे जीवन शैली बहुत ही अच्छे से विकसित की है. आज झारखंड चुनावी दौरे के लिए भी जाना है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, हमारे भगवान और देवी-देवताओं के वाहक पर्यावरण संतुलन के बेहतर उदाहरण हैं. हम प्रकृति को साथ में लेकर चलने वाले हैं. अच्छे वातावरण में जीने की जीवन शैली हमारे यहां है. साल 2030 तक 500 गीगावॉट सौर ऊर्जा के उत्पादन का संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है.

रूस-यूक्रेन जंग पर सीएम ने कहा कि रूस-यूक्रेन और इजराइल में युद्ध चल रहा है लेकिन इन सब के बीच आशा की किरण अगर है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. आज के हम इस कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण के मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

प्रकृति के साथ-साथ विकास पर भी ध्यान- सीएम

सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार पर्यावरण के लिए खास ध्यान दे रही है. प्रकृति के साथ जीने और प्रकृति के बड़े-बड़े कीर्तिमान भी बना रहे हैं. बड़े-बड़े चीजों को विकसित किया जा रहा है. प्रकृति के साथ ध्यान देते हुए विकास किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button