जंगल से लकड़ी लेने व मछली पकड़ने गए दो ग्रामीणों पर हाथी ने किया हमला, दो ग्रामीण घायल

कुपाकानी बिरसिंघा जंगल में 32 हाथियो का दल मौजुद, मशाल जलाकर रातभर बैठे रहे लोग, दहशत में ग्रामीण

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बीती रात हाथियों का एक बड़ा दल गांव के करीब पहुंच गया। इसके बाद गांव के ग्रामीण एकजुट होकर मशाल जलाकर, फटाखे फोड़कर एवं ट्रैक्टर पर बैठकर हो-हल्ला कर हाथियों को भगाया। रायगढ़ वन मंडल के घरघोड़ा रेंज में कल शाम बटुराकछार के जंगल लकड़ी लेने गए घसिया राम 42 साल निवासी बटुराकछार का जंगल में एक हाथी से सामना हो गया जिसके बाद हाथी ने उस पर हमला कर घायल कर दिया। घायल ग्रामीण को उपचार हेतु धरमजयगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इसी हाथी ने मछली पकड़कर घर लौट रहे भगतराम उरांव 45 निवासी कमतरा को भी घायल कर दिया। परिजनों के द्वारा घायल को रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ग्रामीणों को घायल करने वाला यह हाथी पिछले दिनों जशपुर जिले में एक ही दिन में एक ही परिवार के चार लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। वन विभाग के द्वारा इस हाथी की पहचान बन्डा हाथी के रूप में की गई थी। पिछले लंबे समय से यह हाथी अकेले ही जंगल में विचरण कर रहा है। विभाग के द्वारा लगातार गांव में अलर्ट जारी करके लोगों को जंगल की तरफ नही जाने की हिदायत भी दी जा रही है।

कुपाकानी बिरसिंघा जंगल में भी 32 हाथी
बुधवार की शाम 5 बजे के आसपास लैलूंगा रेंज के अंतर्गत आने वाले कुपाकानी बिरसिंघा जंगल से निकलकर 32 हाथियों का दल एक ग्रामीण के खेतों में पहुंच गया। अचानक हाथियों के बस्ती के करीब पहुंचने से गांव के ग्रामीणों में जहां दहशत का माहौल निर्मित हो गया। वहीं मौके पर लोगों की भारी भीड भी जुट गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button