शिवराज के घर जल्द बजेगी शहनाई : केंद्रीय मंत्री परिवार सहित पीएम मोदी से मिले, दोनों बेटों की शादी का दिया न्योता

भोपाल : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी और बेटों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। शिवराज ने प्रधानमंत्री को अपने दोनों बेटों कुणाल और कार्तिकेय के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। शिवराज ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को एक्स पर पोस्ट कर तस्वीरें वायरल की हैं।

जानें शिवराज ने एक्स पर क्या लिखा 
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से जी से अपनी धर्मपत्नी साधना और दोनों बेटों कार्तिकेय-कुणाल के साथ भेंट की। हमने प्रधानमंत्री जी को दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया और उनसे आशीर्वाद लिया। 

प्रधानमंत्री जी बड़े भाई हैं 
शिवराज ने आगे लिखा है कि स्नेह, प्रेम, आत्मीयता और अपनेपन से भरे आदरणीय प्रधानमंत्री जी अभिभावक और बड़े भाई हैं। वह मानवीय संवेदनाओं से भरे अत्यंत सहज और सरल हैं। प्रधानमंत्री जी से मिलकर मन भावुक हो गया। उनके साथ देश और किसानों के लिए काम करना जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है।

मामा के नाम से मशहूर हैं शिवराज 
बता दें कि मध्यप्रदेश के चार बार मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ‘मामा’ के नाम से मशहूर हैं। वर्तमान में शिवराज मोदी सरकार में कृषि मंत्री हैं। शिवराज सिंह चौहान के परिवार में पत्नी साधना सिंह और 2 बेटे हैं। बड़े बेटे कार्तिकेय राजनीति में सक्रिय हैं। छोटे बेटे कुणाल राजनीति से दूर रहते हैं। विदिशा में मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी का कामकाज देखते हैं।

चार महीने पहले हुई थी कुणाल की सगाई 
4 महीने पहले 22 मई को शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई हुई थी। कुणाल की सगाई भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है। रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है। कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं।

बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई आज 
बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई राजस्थान के उदयपुर की अमानत बंसल के साथ होने जा रही है। 17 अक्टूबर यानी आज कार्तिकेय और अमानत की सगाई समारोह होगा। अमानत की मां यानी शिवराज की होने वाली समधन रुचिता बंसल रिश्ता पक्का होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button