बाबा को पैदल भरा तालाब पार करना पड़ा भारी: डूबने लगा तो रेस्क्यू टीम ने बचाई जान

राजधानी रायपुर से लगे आरंग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कठिया में गुरूवार शाम  को बाबा शिवदास बंजारे तालाब को पैदल चलकर पार कर रहे थे। बाबा जब डूबने लगे तो रेस्क्यू टीम के चार गोताखोरों ने तालाब में उतरकर बाहर निकला। एक माह के दावों के आधार पर तालाब किनारे पहुंचे सैकड़ों लोगों को निराशा हाथ लगी।

आपको बता दें कि ग्रामीणों के अनुसार ग्राम कठिया निवासी 42 वर्षीय शिवदास बंजारे एक माह पूर्व से अपने ऊपर दिव्य शक्ति होने का दावा कर रहे थे। गांव के घर में समाधि लिए हुए बिना तेल के खाना-पीना बनाने का दावा कर रहे थे।

तालाब के एक छोर से दूसरे छोर पैदल पार करने का किया दावा :

आग के अंगारों पर खुले पैर चलने की बात कह रहे थे। सब बातों को सुनकर भव्य चमत्कार की बात गांव में जमकर फैलने लगी। इसके बाद उनके दर्शन करने लोगों की भीड़ लगने लगी। मेला जैसा माहौल होने लगा। उसके बाद शिवदास ने गांव के तालाब के पानी के ऊपर चलकर एक छोर से दूसरे ओर जाने का दावा करने लगे। उसके बाद गांव में मीटिंग आयोजित की गई, सर्व समिति से गांव में कामधाम बंद रखने की बात कही गई।

डूबने लगे तो गोताखोरों ने बचाई जान :

10 अक्टूबर को शाम 6 बजे बाबा पूजा अर्चना के बाद तालाब के पानी में उतरे। शिवदास बंजारे के चमत्कार को देखने तलाब पार पर सैकड़ों हजारों लोग मौजूद थे। थोड़ी दूर पानी में जाने बाद बाबा शिवदास तालाब में डूबने लगे और अपने हाथों से तैरने लगे। ऐसी हालत देखकर रायपुर  से पहुंची रेस्क्यू टीम के 4 सदस्य गोताखोर जवान तालाब में जंप लगाई। गोताखोर अजय शर्मा, अमृत, जितेंद, राघवेंद्र ने  बाबा शिवदास के पास पहुंचे और पकड़कर लाइफ जैकेट के माध्यम से बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button