DA Hike: कर्मचारियों को मिल सकती है दिवाली गिफ्ट? मोदी कैबिनेट में महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

DA Hike for central employees : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में राजधानी दिल्ली में कैबिनेट बैठक हो रही है।

DA Hike for central employees : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में राजधानी दिल्ली में कैबिनेट बैठक हो रही है। बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है।

यह ऐलान होता है तो केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दिवाली गिफ्ट होगा। बता दें, पिछली कैबिनेट बैठक में रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस देने का ऐलान हुआ था।

बता दें, 1 करोड़ से अधिक केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनभोगी 7वें वेतन आयोग से जुड़े महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) बढ़ोतरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विभिन्न सरकारी विभागों में सेवारत कर्मचारियों को डीए मिलता है, जबकि सेवानिवृत्त लोगों को बढ़ती मुद्रास्फीति के खिलाफ राहत के रूप में डीआर मिलता है।

कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी का हुआ विशेष स्वागत

मोदी कैबिनेट की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब हरियाणा चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है। पीएम मोदी जैसे ही बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे, सभी मंत्रियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

जीत का श्रेय प्रधानमंत्री और उनकी नीतियों को दिया। पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान डबल इंजन की सरकार का कई बार जिक्र किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button