CG माड़ मुठभेड़ : मारे गए 12 नक्सलियों के शव लेने पहुंचे परिजन, 10 शव लेने अभी कोई नहीं पहुंचा

जगदलपुर। दंतेवाड़ा व नारायणपुर जिले से लगे थुलथुली के जंगल में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों के शवों को तीन जिले के मरच्यूरी में रखा गया है। पीएम के बाद 12 नक्सलियों के शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। शेष नक्सलियों के परिजनों का पुलिस इंतजार कर रही है ताकि उनके शवों को सुपुर्द किया जा सके। अभी तक इनके परिजन शव लेने नहीं पहुंचे हैं। मुठभेड़ में मारे गए 22 नक्सलियों की शिनाख्त हो चुकी है और शवों को सौंपने उनके परिजनों से सम्पर्क किया जा रहा है।

वहीं 9 शवों की शिनाख्ती दूसरे दिन भी नहीं की जा सकी। इसके लिए पड़ोसी राज्यों के अलावा संभाग के सीमावर्ती पुलिस से सम्पर्क कर फोटो भेजी गई है। मुठभेड़ में मारे गए 31 नक्सलियों के शव का पीएम एक साथ दंतेवाड़ा में नहीं किया जा सकता था। इसे देखते हुए 14 दंतेवाड़ा, 10 बीजापुर व 7 नक्सलियों के शव का जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में पीएम के बाद सुरक्षित रखा गया है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए 12 नक्सलियों के शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। शेष 10 शवों के लिए परिजनों से सम्पर्क किया गया है। शवों को मंगलवार तक परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

इन नक्सलियों के शवों का मेकाज में हुआ पीएम

माड़ मुठभेड़ में मारे गए 4 महिला व 3 पुरुष नक्सली के शवों का मेकाज में पीएम कर सुरक्षित रखा गया है। इनमें फूलों उर्फ सुंदरी 30 वर्ष भैरमगढ़ जिला बीजापुर, बसंती पति साकेत 30 कोयलीबेड़ा जिला कांकेर, सोमे पति दुग्गे उर्फ मनसीन 35 वर्ष ग्राम रेकावेट्टी जिला कांकेर, बुधराम मड़कम 30 वर्ष भैरमगढ़ जिला बीजापुर, जनीला 32 वर्ष कोसकेटा थाना पुगरवाल जिला कोंडागांव, अर्जुन उर्फ रंजीत 30 वर्ष ओरछा जिला नारायणपुर के व सोहन उर्फ रोहन निवासी कोयलीबेड़ा जिला कांकेर शामिल है जिनका मेकाज में पीएम कर शव सुरक्षित रखा गया है।

12 नक्सलियों के शव परिजनों को सौंपे गए

आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने बतायाव कि माड़ मुठभेड़ में मारे गए 31 नक्सलियों में 12 के शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर सुरक्षित उनके गांवों में भिजवाया गया है। शेष 10 नक्सलियों के परिजनों से सम्पर्क कर भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है। मुठभेड़ में मारे गए शेष 9 नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है इसके लिए पड़ोसी राज्यों के अलावा सीमावर्ती पुलिस से सम्पर्क कर फोटो भेजा गया है। जल्द ही सभी नक्सलियों के शिनाख्त के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button