MP news : महाकाल मंदिर के पास दीवार ढहने के हादसे पर सीएम ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का किया ऐलान

भोपाल : उज्जैन में महाकाल मंदिर के सामने हुई एक दीवार के ढहने से एक महिला समेत दो लोगों की जान चली गई. यह हादसा शुक्रवार शाम को हुई भारी बारिश के दौरान हुआ, जब महाराजवाड़ा स्कूल की दीवार का एक हिस्सा गिर गया. हादसे में चार लोग मलबे में दब गए थे, जिन्हें बचाने के लिए तुरंत रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया था. मलबे को हटाने का कार्य देर रात तक चला. वहीं इस दुखद घटना के बाद कलेक्टर ने घटना की जांच के आदेश दिए है. अब इस पूरी घटना के जांच एसडीएम करेंगे.

घायलों को इंदौर रेफर किया गया

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि घायलों को इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर किया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की पहचान 22 वर्षीय फरहीन और 27 वर्षीय अजय योगी के रूप में हुई है. मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है.

महाकाल लोक फेज 2 के निर्माण के दौरान हुआ था हादसा

यह हादसा महाकाल लोक फेज 2 के निर्माण के दौरान उस समय हुआ जब एक नई दीवार बन रही थी. तेज बारिश के कारण पानी निकासी की व्यवस्था बंद हो गई, जिससे दीवार गिर गई. स्थानीय पार्षद प्रकाश शर्मा ने इस घटना को बेहद दुखद बताया और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की जानकारी दी.

CM मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. उन्होंने इस हादसे की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके. हालांकि, मध्य प्रदेश में लगातार बारिश जारी है, जिसके कारण अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह के खतरे बने हुए हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button