आज का राशिफल 27-09-2024

khabriram.in में प्रसिद्द ज्योतिविर्द पं सत्यप्रकाश पाण्डेय द्वारा दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है|

मेष
आज का दिन आपके लिए यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप बिजनेस की किसी डील को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह फाइनल हो सकती है। आपको अपने किसी काम को कल पर टालने से बचना होगा, लेकिन यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे आप नजरअंदाज ना करें। आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो अपने जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें।

वृषभ
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों अपने साथी के साथ रोमांटिक मूड में रहेंगे और उन्हें कहीं घूमाने फिराने लेकर जाएंगे। माताजी से आपकी कुछ खटपट होने की संभावना है, इसलिए बहुत ही सोचसमझ कर बोले। कार्यक्षेत्र में आपकी अच्छी सोच का स्वागत होगा। दोस्तों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको किसी नए पद की प्राप्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान के लिए आप किसी नए कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है। आपको अपने कामों को लेकर योजनाएं बनानी होंगी और आप अपने धन का निवेश भविष्य के लिए कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। विद्यार्थियों को घूमने फिरने के दौरान जानकारी प्राप्त होगी। आपको अपने पिताजी से मन की बात को कहने का मौका मिलेगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। कला कौशल में निखार आएगा। आपको अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी काम को आप भाग्य के भरोसे ना छोड़े। आपने यदि कोई काम को लेकर लोन अप्लाई किया था, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके पिताजी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आपके ऊपर काम का दवाब अधिक रहेगा। आपके पद-प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। आपको अपने खानपान पर पूरा ध्यान देना होगा। आपके घर परिवार की जिम्मेदारियां अधिक रहेंगी, लेकिन भाई-बहन आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों की बातों पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। किसी से यदि आपने धन उधार लिया था, तो उसे आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे।

कन्या
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके कुछ शत्रु आपका काम बिगड़ने की कोशिश करेंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको किसी पर आंखें बंद करके भरोसा करना नुकसान देगा। आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आप किसी नई योजना को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसकी शुरुआत कर सकते हैं। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ नया हासिल करने का मौका मिलेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। आपका कोई नया प्रोजेक्ट शुरू हो सकता है। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। आप किसी से कर्ज लेने से बचें,  लेकिन आप अपने घर के रिनोवेशन ऑफर पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे, जिसके लिए आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। गृहस्थ जीवन में साथी आपके कामों में पूरा साथ देंगे, जिससे प्रेम भरपूर रहेगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके परिवार में लंबे समय से यदि कोई टेंशन चली आ रही थी, तो वह दूर होगी। संतान को कोई अवार्ड मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगो को काम के सिलसिले में कहीं किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने बिजनेस में चल रही समस्याओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर होती दिख रही हैं। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा और आपको किसी से कोई जरूरी जानकारी सुनने को मिले, तो आप उससे लीक ना करें।

धनु
आज का दिन आपके लिए किसी नये काम में हाथ डालने के लिए बचाना होगा, इसलिए आप शेयर मार्केट में भी सोच विचार कर आगे बढ़े। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आपके बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव के बाद भी आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ समस्या आने के कारण आपको भागदौड़ लगी रहेगी। आपकी यदि कोई अधूरी इच्छा थी, तो वह भी पूरी हो सकती है।

मकर
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। आपको अधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। यदि आपको कोई टेंशन चल रही थी, तो वह बढ़ सकती है। आपके जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से नुकसान हो सकता है। आपको कार्यक्षेत्र की योजना पर पूरा ध्यान देना होगा। आपको किसी संपत्ति को लेकर कोई वाद-विवाद चल रहा था, तो उसे आप मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में तालमेल बना रहेगा। आपके अंदर प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा। सामाजिक कामों में आप बढ़ चढ़कर चलेंगे। माता-पिता के साथ मिलकर आप अपने घर परिवार में चल रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। आपको यदि संतान के करियर को लेकर चिंता थी, तो आप उसके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आपके आसपास का माहौल आनंदमय रहेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपने कामों में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है, लेकिन आपको किसी काम को संयम रखकर निपटना होगा। आप किसी लेन देन को लेकर आप यदि परेशान चल रहे थे, तो आपके वह समस्या भी दूर होगी। आप किसी नए वाहन की खरीदारी पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलने की संभावना है। आपके जीवनसाथी से चल रही खटास को आप बातचीत के जरिए दूर करेंगे और उन्हें कहीं घूमाने लेकर जा सकते हैं।

सम्पर्क करे :

ज्योतिविर्द पं सत्यप्रकाश पाण्डेय

श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर

गोंदवारा रोड गुढ़ियारी रायपुर

मो – 9993754212, 877015162

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button