CG : तेंदुए की खाल बेचने छत्तीसगढ़ से तेलंगाना जा रहा आरोपी गिरफ्तार, कुछ महीने पहले भी आरोपी गया था पकड़ा

बीजापुर : तेंदुए की खाल बेचने छत्तीसगढ़ से पड़ोसी राज्य तेलंगाना जा रहा एक आरोपी खाल के साथ पकड़ा गया है। पकड़ा गया आरोपी भोपालपटनम के उल्लूर गांव का रहने वाला बताया गया है। राज्य से सटे तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। कुछ माह पहले भी तेलंगाना चेंनूर के पास छत्तीसगढ़ का आरोपी पकड़ा गया था, जिसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है।

पुलिस के मुताबिक, सूचना के आधार पर एटूनगरम एएसपी शिवम उपाध्याय, सीआई वेंकटपुरम बंडारी कुमार, ए. इपेरुजी, कृष्णप्रसाद और एफआरओ वाजेदु बी चंद्रमौली तथा उनके स्टाफ दोपहर करीब दो बजे चंद्रौपाटला मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल से एक व्यक्ति छत्तीसगढ़ की तरफ जा रहा था। रास्ते में उसे रोका गया। जब उसने एक भूरे रंग का बैग खोला तो उसमें तेंदुए की खाल थी। एफआरओ ने उसे तेंदुए की खाल के रूप में पहचाना। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार करते हुए बताया कि उसने छत्तीसगढ़ से तेंदुए की खाल लाकर तेलंगाना में बेचने की कोशिश में था। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम जदी महेंद्र पुत्र रमैया 40 वर्ष, निवासी ऊल्लुर ब्लाक भोपालपट्टनम जिला बीजापुर, छत्तीसगढ़ का निवासी बताया है।

पकड़े गए आरोपी महेंद्र से तेंदुए की खाल, सैमसंग कीपैड मोबाइल फोन, अपंजीकृत बाइक जब्त की गई। पुलिस ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं, उपनिदेशक इंद्रावती टाइगर रिजर्व संदीप बगला ने बताया कि खाल के साथ भोपालपट्टनम के एक व्यक्ति को तेलंगाना पुलिस द्वारा पकड़े जाने की उन्हे भी सूचना मिली है। अभी तक ऑफिसियल कुछ भी नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि जब तक लैब टेस्ट नहीं हो जाते तब तक कहना मुश्किल होगा कि खाल मादा अथवा नर तेंदुए का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button