CG : खनन माफियाओं का वन विकास निगम के अधिकारियों पर जानलेवा हमला, 15 पर एक्शन

कबीरधाम : बीते 15 सितंबर को कबीरधाम जिले के ग्राम लोहारीडीह में हुए बवाल के दौरान ग्रामीणों ने एसपी समेत पुलिसकर्मी के ऊपर हमला किया था। ये मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस बीच जिले में फिर से बलवा हो गया है। रात को रेत खनन कर रहें माफिया को पकड़ने गए वन विकास निगम के अधिकारियों के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है। यह मामला कुकदूर थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में पुलिस ने 15 से अधिक आरोपी के खिलाफ धारा 109(1), 121(1), 132, 190, 191(2), 191(3), 221, 296, 351(2) BNS के तहत मामला दर्ज किया है। कुकदूर थाना से मिली जानकारी अनुसार सहायक परियोजना परिक्षेत्र पंडरिया, सर्किल प्रभारी कुकदूर गणेश चन्द्रवंशी पिता अर्जुन चन्द्रवंशी उम्र 31 निवासी ग्राम गंडई थाना पांडातराई अपनी टीम के साथ 22 सितंबर की रात अवैध रेत उत्खनन की रोकथाम व आवश्यक कार्रवाई के लिए ग्राम डालामौहा रवाना हुए थे।

उसी समय ग्राम डालामौहा के ग्रामीणों द्वारा रेत पकड़ने आने की बात को लेकर गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। मौके से वन विकास निगम की टीम ग्राम भेडागढ के रास्ते से ग्राम पंडरीखार होते हुए ग्राम कामठी पहुंचे। तभी ग्राम डालामौहा के करीब 15 आरोपी ने रेत पकड़ने की बात को लेकर मारपीट शुरू कर दी। कर्मचारियों की वर्दी फाड़ दी। बड़ी मुश्किल से मौके से भाग कर आ गए। अगर नही भागते तो जान से खत्म कर देते। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच कर रहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button