प्रार्थना सभा से बढ़ रही ग्रामीणों की समस्याएं : गांव वालों ने की शिकायत, पुलिस की समझाइश के बाद हुआ शांति समझौता

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के ग्राम बिनौरी में पिछले 17-18 सालों से ग्रामीणों की इच्छा के खिलाफ चल रहे प्रार्थनासभा से होने वाली समस्याओं से जूझ रहे ग्रामीणों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि, प्रार्थनासभा से गांव में यातायात व्यवस्था, धार्मिक तनाव, पारिवारिक अंतरकलह जैसी समस्याएं हो रही हैं। इससे गांव की शांति भंग हो रही है।

शिकायत के बाद पलारी थाना प्रभारी केसर पराग बंजारा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए थाने के स्टाफ को गांव भेजा। पुलिस की टीम ने गांव पहुंचकर हर रविवार को शीतल साहू और नंद कुमार साहू, पिता राम साहू के घर पर होने वाले प्रार्थनासभा को लेकर उनके और गांव वालों के बीच समझौता करवाया। पुलिस ने कहा कि, घर के बाहर बाहरी व्यक्तियों की भीड़ जमा हो रही है। इससे गांव में यातायात और धार्मिक तनाव का माहौल बन रहा है। पुलिस की समझाइश के बाद गांव वालों और नंद कुमार साहू के साथियों के बीच शांति का समझौता हुआ। तब जाकर शिकायतकर्ताओं ने राहत की सांस ली।

ये रहे मौजूद 

इस दौरान गांव में सरपंच, उपसरपंच सहित विश्व हिन्दू परिषद जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता और हिन्दू जागरण मंच के सदस्य और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button