‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर सीएम विष्णुदेव साय का बयान, कहा- एक साथ चुनाव से देश को होगा बड़ा लाभ

रायपुर। देश में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव (वन नेशन वन इलेक्शन) करने के प्रस्ताव को बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. “वन नेशन वन इलेक्शन” को लेकर बिल शीतकालीन सत्र में संसद में पेश किया जाएगा. देश में एक साथ चुनाव कराए जाने के इस फैसले के बाद सियासत भी गरमा गई है. विपक्ष राजनीतिक दल सरकार पर हमलावर हो गए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है. सीएम साय ने “वन नेशन वन इलेक्शन” को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि का परिणाम है, जिससे देश को बहुत लाभ होगा. समय की बचत होगी और खर्च की बचत होगी. बार-बार चुनाव के कारण आचार संहिता लगने से विकास कार्यों पर प्रभाव पड़ता है. अगर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ कराए जा सकें, तो देश को बहुत बड़ा लाभ होगा.

जनदर्शन में समस्याओं का त्वरित समाधान
मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किये गए साप्ताहिक जनदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि आज जन दर्शन का आयोजन हुआ है. भारी संख्या में पूरे प्रदेश से लोग आए हैं. दिव्यांग आए हैं, लोग व्यक्तिगत और सामूहिक समस्या भी लेकर आए. ज्यादातर बीमारी के इलाज के लिए आर्थिक सहयोग,स्वेक्षा अनुदान और विभिन्न तरीके समस्याएं लेकर पहुंचे हैं. जो तत्काल में समाधान किया जा सकते हैं वह हम कर रहे हैं. कुछ दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दिए हैं. आर्थिक सहयोग भी दे रहे हैं, जितना तत्काल में संभव है वह किया जा रहा है.

अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों पर सीएम का बयान
जनदर्शन में अधिकारियों के खिलाफ आ रही है शिकायत पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि कलेक्टर काम कर रहे हैं लेकिन लोगों की आवश्यकता अनंत है. किसी के एक समस्या का निदान होता है तो दूसरा नया आ जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button