राहुल गांधी को उमा भारती की नसीहत: अमेरिका में दिए बयान पर पलटवार, सोशल मीडिश पर लिखी पोस्ट

भोपाल : मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नसीहत दी है। राहुल के अमेरिका में दिए बयान का जिक्र करते हुए कहा, राहुल देवी-देवताओं की अभय मुद्रा का जिक्र तो करते हैं, लेकिन वह दूसरा हाथ नहीं देखते। उन्हें दूसरे हाथ की भी चर्चा करनी चाहिए।

उमा भारती ने अपने आधिकारिक X एकाउंट पर पोस्ट लिखकर बताया कि राहुल गांधी पहले संसद और अब अमेरिका में हमारे देवी देवताओं की अभय मुद्रा की चर्चा की है, लेकिन उनके दूसरे हाथ में त्रिशूल, तलवार या धनुष बाण होता है।

उमा भारती ने राहुल गांधी को नसीहत दी कि वह देवी देवताओं के दूसरे हाथ का जिक्र भी करें। बताया कि देवी देवता दूसरे हाथ में शस्त्र रखते थे। इसका मतलब है कि ठीक से चलो तो अभय और मर्यादाएं लांघीं तो शस्त्र का प्रयोग भी करते थे।

अमेरिका राहुल गांधी ने क्या कहा…

राहुल गांधी ने सोमवार को अमेरिका में कहा, भारत के संविधान पर हमला हो रहा है। हमारी धार्मिक परंपरा पर भी हमला किया जा रहा है। इसीलिए संसद में मैंने अपने भाषण में अभयमुद्रा का वर्णन किया। यह निर्भयता का प्रतीक है और हर एक भारतीय धर्म में मौजूद है। संसद में जब मैं अभयमुद्रा का वर्णन कर रहा था तो भाजपा को बर्दाश्त नहीं हुआ। वह नहीं समझते, लेकिन हम उन्हें समझाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button