CG : बंदर का हत्यारा गिरफ्तार, एयरगन से फायर कर ली थी जान, घर से तीन एयरगन और 26 छर्रे बरामद

कवर्धा : छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बंदर की एयरगन की गोली लगने से मौत हो गई। जिला पुलिस ने बंदर के हत्यारे युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक एयरगन से फायर कर बेजुबान जानवर की जान ले ली थी। पुलिस ने आरोपी के घर से तीन एयरगन और 26 छर्रे बरामद किए हैं।

दरअसल, कवर्धा जिले के घटना राजानवगांव के केंवट पारा की है, जहां हनुमंत सेवा संस्थान के अध्यक्ष निलेश सोनी को सूचना मिली कि यहां घायल अवस्‍था में एक बंदर पाया गया है। संस्‍था के निलेश ने इसकी जानकारी कवर्धा वन विभाग को दी।घायल बंदर की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्‍थल पर पहुंची टीम ने देखा कि बंदर के मुंह और नाक से खून बह रहा था, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। टीम ने बारीकी से जांच की तो पता चला कि बंदर के गले में एक छेद था। ऐसे में टीम ने एयरगन से बंदर के मारे जाने की आशंका जताई।

इसके बाद जब वन विभाग की टीम और पुलिस बल ने इस मामले की गहन जांच की। इलाके के लोगों से पूछताछ भी की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान पता चला कि बंदर कौशल सोनी के घर से जमुना यादव की छत पर गिरा था। जब कौशल सोनी से पूछताछ की गई, तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया, जिससे पुलिस का संदेह बढ़ा।

वन विभाग की टीम ने सर्च वारंट जारी कर सोनी के घर की तलाशी ली, तब मामले की सच्‍चाई सामने आई। पुलिस ने कौशल सोनी के घर से तीन एयरगन और 26 छर्रे बरामद किए। इसके बाद जब पुलिस ने कौशल सोनी से सख्‍ती से पूछताछ की तो कौशल के बेटे महेश सोनी ने बंदर को मारने की बात कबूल की, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button