पूर्व सीएम कमलनाथ ने बहनों से बंधवाई राखी, बोले- कोलकाता बलात्कार मामले में हो सख़्त कार्रवाई

भोपाल : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज भोपाल में रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर अपने आवास पर पधारी बहनों से राखी बंधवाई और प्रदेश की बहनों की ख़ुशहाली की कामना की. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा इतिहास से छेड़-छाड़ करना ग़लत है. वे पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे कि भाजपा सरकार आरएसएस के लोगों की किताबों को पाठ्यक्रम में शामिल कर रही है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने राजधानी भोपाल स्थित निवास पर बहनों से रक्षा सूत्र बंधवाकर राखी का त्यौहार मनाया है. मीडिया से चर्चा में कमलनाथ ने कहा कि बहुत सारी बहनें आईं थीं बहुत अच्छा लगा. मैं आया था, मैं आता रहूंगा.

कोलकाता बलात्कार मामले में हो सख़्त कार्रवाई

वहीं पश्चिम बंगाल के घटना पर ममता बनर्जी के इस्तीफा की मांग पर कमलनाथ ने कहा कि यह राजनीति है, बात स्पष्ट है की कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. यह मामले को बीजेपी जिस तरह उठा रही है वह गलत है. कॉलेजों में आरएसएस पदाधिकारियों की किताब पढ़ाने पर कमलनाथ ने कहा कि यह सब गलत है, यह अपना इतिहास नहीं बताना चाहते हैं. यह चाहते हैं हम अपना इतिहास बदल दें, यह हो नहीं सकता.

वक्फ बोर्ड एक्ट में संशोधन पर कमलनाथ ने कहा कि हां, विरोध कर रहे हैं, और अब तो ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी में भी गया है उस पर चर्चा होगी. आवारा मवेशियों को नियंत्रण करने सरकार के आदेश पर कहा कि प्रदेश में गौ शालाओं की हालत बहुत खराब है. यह सब बहुत गलत हो रहा है.

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन दिन से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, विधायक और कार्यकर्ताओं ने मुलाक़ात की. इस दौरान कमलनाथ ने सभी पदाधिकारियों के साथ वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों और देश और प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मज़बूत बनाने के सुझावों पर विचार विमर्श किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button