सीजीपीएससी को लेकर सीएम साय ने कहा, घोटाले की जांच के बाद दोषियों पर होगी कार्रवाई

रायपुर : सीजीपीएससी में कथित अनियमितता पर सीबीआई के प्राथमिकी दर्ज करने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था कि राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी तो यहां के युवाओं के साथ सीजी पीएससी में जो घोटाले हुए हैं उसकी सीबीआई  द्वारा जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी। सीबीआई  ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की 2019 और 2022 भर्ती में गड़बड़ी व भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने रविवार को छुट्टी के बावजूद नवा रायपुर स्थित पीएससी दफ्तर की तलाशी ली और दस्तावेज जब्त किए गए। फिर सोमवार को एजेंसी ने तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के रायपुर और भिलाई और सचिव के घरों में छापेमारी की। सोनवानी को जैसे ही सीबीआई के आने की सूचना मिली, वे सोमवार सुबह अपने गांव सर्वदा से निकल गए। तब से उनका पता नहीं है।

सीबीआई टीम पीएससी दफ्तर से सोमवार रात 8 बजे बाहर निकली। जहां से ओएमआर शीट, कम्प्यूटर और अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए है। परीक्षा में चयन हुए अभ्यर्थियों की डिजिटल जानकारी भी ले गए हैं। इस मामले में सोनवानी, सचिव जीवन किशोर ध्रुव, परीक्षा नियंत्रक आरती वासनिक सहित कई अफसरों, नेताओं पर सीजी सीबीआई हेड ऑफिस के अधिकारी एसएन जाट ने 9 जुलाई को केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button