CG : हिस्ट्रीशीटर से पिस्टल और कट्टा बरामद, कई गंभीर अपराधों में शामिल हिस्ट्रीशीटर चल रहा था फरार

रायपुर :  साइबर यूनिट की टीम को अवैध रूप से पिस्टल और कट्टा रखने वालों की जानकारी मिली थी। इतना ही नहीं अवैध तरीके से खरीदी-बिक्री करने वालों के संबंध में भी सूचना मिली थी। जिसके आधार पर हिस्ट्रीशीटर मोसिन खान को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पिस्टल के साथ रंगे हाथ पकडने के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर एण्टी क्राईम और साईबर यूनिट के साथ खरोरा पुलिस की संयुक्त टीम ने पकड़ा है।

बता दें, पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मोसीन अली बताया है और वो रायपुर के सिविल लाइन में रहता है। इस मामले की तलाशी के बाद आरोपी के पास से 1 नग पिस्टल और जिंदा कारतूस जप्त किया गया है। 459/24 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। इधर, पिस्टल और कारतूस के संबंध में आरोपी से पूछताछ जारी है।

लंबे वक्त से आरोपी मोसिन फरार चल रहा था 

आरोपी मोसिन खान के विरूद्ध थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 333/24 धारा 323, 324, 294, 506, 34 मामला दर्ज था। जिसमें वह लगातार फरार चल रहा था, इस प्रकरण में भी आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। आरोपी के खिलाफ बलवा, मारपीट, आर्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास, आगजनी समेत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

28 साल का है गिरफ्तार मोसीन 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी मोसीन अली 28 साल का है। रायपुर के सिविल लाइन में जीवन अपार्टमेन्ट के सामने शंकर नगर रोड का रहने वाला है। कार्रवाई के दौरान निरीक्षक दीपक पासवान थाना प्रभारी खरोरा, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय, आर. आशीष राजपूत, मोह. राजिक, अमित घृतलहरे और प्रकाश नारायण पात्रे तथा थाना खरोरा से सउनि. परशुराम साहू एवं आर. सुरेन्द्र सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button