राज्यसभा में उछला छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला, पीएम मोदी ने उदाहरण देते हुए आप और कांग्रेस को घेरा

नई दिल्ली /रायपुर : छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाला केस की आंच अब दिल्ली राज्यसभा तक पहुंच गई है। जहां शराब घोटाले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शराब घोटाले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ जुड़ा हुआ है।

भ्रष्टाचारी जेल जा रहे हैं तो विपक्ष हंगामा कर रहा है 

आप पार्टी जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ये आम आदमी पार्टी वाले तब चीख-चीख कर कहते थे कि ईडी लगा दो… सीबीआई लगा दो। इस मुख्यमंत्री को जेल में डाल दो। तब इन्हें ईडी बहुत प्यारा लगता था। ये वही लोग हैं जो आज जांच एजेंसियों को बदनाम कर रहे हैं। जिन्हें सजा मिली है, उनके साथ ये (कांग्रेस नेता) तस्वीरें निकाल रहे हैं। जब भ्रष्टाचारी जेल जा रहे हैं तो ये हंगामा कर रहे हैं। यहां केंद्रीय जांच एजेंसियों पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि, सरकार इनका दुरुपयोग कर रही है।

आप पर बरसे पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भ्रष्टाचार करे आम आदमी पार्टी…  शराब घोटाला करे आम आदमी पार्टी… बच्चों के काम में घोटाला करे आम आदमी पार्टी… आम आदमी पार्टी की शिकायत करे कांग्रेस और आप को कोर्ट में ले जाए कांग्रेस। कार्रवाई हो तो ये गाली मोदी को देते हैं। अब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथी बन गए हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई चुनाव के लिए नहीं लड़ता, ये मेरा मिशन है।

एक साल पहले आप ने लगाया था 9 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप 

छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले को लेकर एक साल पहले आम आदमी पार्टी ने ही कांग्रेस को घेरा था। तब के आप पार्टी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेंडी ने कहा था कि, प्रदेश में 2 हजार करोड़ का नहीं, बल्कि 9 हजार करोड़ से अधिक का शराब घोटाला हुआ है। हूपेंडी ने दस्तावेजों के साथ महासमुंद जिले का उदाहरण भी दिया था। वहीं इस मामले को लेकर पार्टी के सह सचिव अभिषेक जैन ने 2 जुलाई 2020 को कलेक्टर महासमुंद से शिकायत की थी। इसमें उन्होंने बताया था कि, जिले के सरकारी शराब दुकानों में अवैध रूप से बिना परमिट के डुप्लीकेट सरकारी हॉलमार्किंग वाली शराब उत्पादक से सीधे शराब दुकानों में खाली होती है और बिना स्कैनिंग के उसे बेचा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button