कपिल देव ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर किया तीखा प्रहार, बोले- ‘वो टीवी पर ज्‍यादा वजनी लगते हैं’

नई दिल्ली : रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया ने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। जहां रोहित ने अपनी कप्तानी में पहली बार ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट जीतकर हर जगह वाह-वाही लूट रखी है, तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने एक बार फिर हिटमैन की फिटनेस पर सवाल खड़े किए हैं।

कपिल  ने रोहित की फिटनेस पर उठाए सवाल, दिया यह बयान

दरअसल, रोहित शर्मा ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दमदार शतक जड़कर सीरीज का आगाज शानदार तरीके से किया था। इस सीरीज में वह इकलौते खिलाड़ी है, जो शतक लगाने में अब तक सफल रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर एक बयान दिया है। कपिल देव का मानना है कि रोहित को फिटनेस पर बहुत काम करने की जरूरत है। कपिल ने बताया कि मैदान पर रोहित ओवरवेट लगते हैं।

कपिल देवने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ”यह बहुत महत्वपूर्ण होता है कि आप फिट रहे, लेकिन शर्म की बात है अगर आप फिट नहीं हैं। रोहित को इस पर काम करना चाहिए।”

साथ ही उन्होंने कहा, ”वह महान बल्लेबाज है, लेकिन जब बात फिटनेस की हो, तो वह टीवी पर थोड़ा ओवरवेट दिखता है। जब आप टीवी पर देखते हैं तो यह अलग लगता है और फिर रियल लाइफ में अलग, लेकिन मैं जो कुछ भी देखा, रोहित एक महान खिलाड़ी और महान कप्तान है, लेकिन उसको फिट होने की जरूरत है। विराट को देखो, कोई भी उसे देखता है तो कहता है यह है फिटनेस।”

 

बता दें कि रोहित शर्मा ने भारतीय टेस्ट टीम में करीब 11 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के जरिए वापसी की। उन्होंने पिछले साल आखिरी बार मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट में वह कोविड पॉजिटिव होने के चलते बाहर रहे थे और उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज से वह उंगुली की चोट के कारण बाहर हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button