नीट परीक्षा पेपर लीक को बघेल ने बताया महाघोटाला, बोले- केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को किया जाए बर्खास्त

रायपुर : नीट परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करने के साथ ही मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने मामले को लेकर प्रदर्शन किया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। नीट और यूजीसी नेट परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ के पू्र्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पिछले 10 सालों में 70 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं,  हजारों करोड़ के घोटाले हुए हैं। हमारी पहली मांग है कि परीक्षा रद्द की जाए, दूसरी मांग,एनटीए चेयरमैन को हटाया जाए और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की जाए।

भूपेश बघेल ने नीट परीक्षा को महाघोटाला बताते हुए कहा कि नीट, यूजीसी नेट में पेपर लीक कर लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। जो छात्र योग्य नहीं है वो पैसों के दम पर सेलेक्ट हुए हैं ये सिर्फ पेपर लीक नहीं है, बल्कि महाघोटाला है। इसमें जिस तरह से नंबर दिए गए हैं उसमें गड़बड़ी है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में परीक्षार्थियों को आधा घंटा लेट हुआ तो बोनस अंक दिया गया। बिहार में कोटा के छात्र को बुलाकर एग्जाम दिलाया गया जिन लोगों ने पेपर कंडक्ट किया उसका मालिक विदेश फरार हो गया।  मई में नीट पेपर पर एफआईआर दर्ज करने के बाद भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री कहते हैं कि पेपर लीक नहीं हुआ है लेकिन आज उन्हें स्वीकार करना पड़ा है कि पेपर लीक हुआ है। भूपेश ने कार्रवाई की मांग करते हुए  शिक्षामंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button