पाकिस्तानी सुरक्षाबलों और आम लोगों के बीच झड़प, आक्रोशित भीड़ ने जवानों को दौड़ाकर पीटा, लगाए आजादी के नारे

मुजफ्फराबाद : पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त झड़प हो रही है। सोशल मीडिया पर दर्जनों वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें आक्रोशित भीड़ पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को दौड़ाते, पीटते और पत्थर फेंकते नजर आ रही है। इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें कश्मीर मुजाफराबाद नीलम वैली में आम पब्लिक ने पाकिस्तान फौज को पीटा कपड़े फाड़े “आजादी” के नारे लगाए और तिरंगा लहराया।

दरअसल, महंगाई से त्रस्त जनता ने जब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला तो पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने भीड़ का दमन शुरू कर दिया। हिंसा इतनी बढ़ी की गोलियां चल गईं और कम से कम दो नागरिकों की जान चली गई। वहीं एक पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई। इसके बाद से पीओके में तनाव चरम पर है।

कश्मीर में बदले जमीनी हालात

बता दें कि हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि, भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा लेकिन इसे बलपूर्वक अपने कब्जे में करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इसके लोग कश्मीर में विकास को देखने के बाद स्वयं इसमें शामिल होना चाहेंगे। इसके साथ ही मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि ,जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से जमीनी हालात बदले हैं, क्षेत्र में जिस तरह से आर्थिक प्रगति हो रही है और वहां जिस तरह से शांति लौटी है, मुझे लगता है कि पीओके के लोगों की ओर से यह मांग उठेगी कि उनका भारत के साथ विलय होना चाहिए। यहीं मांगें अब उठ रही हैं। जिस वजह से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और आम लोगों के बीच झड़प हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button