जेल से छुटकर आये थे शातिर चोरो ने सुने मकान को बनाया निशाना, ले उड़े सोने-चांदी समेत नगदी, गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी रायपुर में सुने मकान पर चोरी करने वाले मास्टर चोर समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्रान्तर्गत सुने मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिए थे। आरोपियों में से दो आरोपी लुट,चोरी मारपीट के मामले में जेल जा चुके हैं। दोनों हाल ही में ज्जेल से छूटकर आये हुए थे। आरोपियों के कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात, नगदी रकम और दो बाइक जब्त किया गया है। इसकी कीमत 6 लाख 50 हजार रुपये आंकी गई है।

प्रार्थी सूरज प्रेमचंदानी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह प्रगति विहार, कुकरेजा फार्म हाउस के पीछे महावीर नगर रायपुर में रहता है। 25 मार्च को घर में ताला लगाकर परिवार सहित एमपी चला गया था। 27 मार्च को घर वापस आया कर देखने पर घर का टला टुटा हुआ था। साथ ही दरवाजा खुला था। इतने में उसे चोरी की शंका हुई।

सुने मकान पर चोरों ने बोला था धावा 

घर के अंदर जाकर जब देखा, तो दरवाजा में लगा ताला टुटा हुआ था। अलमारियों का भी ताला टूटा हुआ था। उसमें रखे नगदी रकम, सोने-चांदी के जेवरात और सिक्का नहीं था। किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर फरार हो गया था। थाना पुलिस को इसकी सूचना मिलने पर घटना में पहुंचकर निरिक्षण किया। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। खोजबीन की गई।

पुलिस के पकड़ने पर दोस्तों के नाम भी उगला

मामले में मुखबिर लगाया गया। इस दौरान आरोपी के संबंध में पुलिस को जानकारी मिली। पुलिस ने टिकरापारा निवासी विनाशक देवार उर्फ मास्टर को पकड़ा। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी भूपेन्द्र साहू और अभिषेक धृतलहरे के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। इस दौरान तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

शातिर चोरों के कब्जे से जब्त की सोना-चांदी

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सोने के जेवरात वजनी लगभग 50 ग्राम, चोदी के जेवरात वजनी लगभग 240 ग्राम, नगदी रकम 25 हजार रुपये और घटना में घटना में प्रयुक्त दो नग दोपहिया वाहन जब्त किया गया है। इसकी कीमत लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये आंकी गई है।

इससे पहले भी जा चुका है जेल

आरोपी विनाशक देवार उर्फ मास्टर पूर्व में भी नकबजनी, लूट, और चोरी के प्रकरण में जेल जा चुका है। साथ ही आरोपी भूपेन्द्र साहू के खिलाफ थाना राजेन्द्र नगर में पूर्व में नकबजनी, मारपीट और बिलासपुर हिर्री में चोरी के प्रकरण दर्ज है, जिनमें आरोपी जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button