CG : रायपुर में बदला मौसम, मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी, आज इन इलाकों में अंधड़ और ओलावृष्टि की आशंका

रायपुर : द्रोणिका के प्रभाव से राजधानी रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के मौसम में बदलाव हुआ है। छाए बादल ने तेज धूप से राहत दिलाई है। रविवार को दिन की शुरुआत बादलों के बीच निकली धूप के साथ हुई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को मौसम बदला रहेगा और बारिश की गतिविधि मध्य हिस्से को प्रभावित करेगी।

इससे पहले शनिवार को दिन में आसमान में छाए हल्‍के बादलों से सूरज अपनी गर्मी नहीं दिखा सका और लोगों ने राहत महसूस की। शाम के बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव हुआ और शहर में काफी देर तक हवा की गति तेज रही, जिसके असर से मौसम में थोड़ी ठंडकता आ गई।

बदले मौसम से रायपुर के तापमान में गिरावट दर्ज

हालांकि शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। जबकि बिलासपुर में क्रमश: 35.6 व 22.0 और दुर्ग में 35.2 व 20.2 डि्ग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने रविवार को दुर्ग, राजनांदगांव, कबीरधाम, मुंगेली, बेमेतरा जिला में तेज अंधड़ चलने व ओलावृष्टि की संभावना जताई है। वहीं जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर में तेज अंधड़ के साथ बादल के गरजने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button