पुतिन ने रूसी अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- दुनिया में सबसे अच्छा देश है ‘रूस’

मास्को : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस को अच्छा देश न कहने पर क्रेमलिन के एक अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया गया है, जिसमें पुतिन अधिकारी को फटकारते हुए नजर आ रहे हैं। पुतिन ने कहा- रूस दुनिया का सबसे अच्छा देश है। मुझे लगता है कि आप गलत बोल गए हैं।

पुतिन की फटकार सुनने के बाद अधिकारी काफी शर्मिंदा हो गए। दरअसल, उन्होंने बैठक के दौरान कहा था कि दुनिया में अन्य राष्ट्र हैं, जो सर्वश्रेष्ठ हैं। यह अधिकारी कोई और नहीं,  क्रेमलिन की एजेंसी फॉर स्ट्रैटेजिक इनिशिएटिव्स (एएसआई) के प्रमुख, आधिकारिक रॉबर्ट उराजोव थे।

यूक्रेन के अधिकारी ने साझा किया वीडियो

पुतिन और क्रेमलिन के अधिकारी के बीच हुई बातचीत का यह वीडियो यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको द्वारा साझा किया गया। जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई, जब पुतिन रूसी कंपनियों के लिए एक मजबूत घरेलू बाजार स्थापित करने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। बैठक के दौरान, यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद पश्चिमी प्रतिबंधों के कारण रूस में कंपनियों के देश छोड़ने की ओर इशारा करते हुए पुतिन कहा कि कंपनियां छोड़ना नहीं चाहती थीं, लेकिन उन्हें अपनी संबंधित सरकारों के निर्देश के तहत ऐसा करना पड़ा। उन्होंने कहा, शायद कुछ लोगों ने सोचा था कि यह सब ढह जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। पुतिन ने कहा, हमारी कंपनियां, हमारे व्यवसायी  सफलता के साथ इस काम को जारी रखे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button